News Nation Logo
Banner

चेतन शर्मा मुख्य चयनकर्ता नियुक्त, कुरूविला और मोहंती पैनल में

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने गुरुवार को पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को सीनियर राष्ट्रीय चयन पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किया. सीएसी ने पांच सदस्यीय टीम में अबे कुरूविला और देबाशीष मोंहती का भी चयन किया.

Bhasha | Updated on: 25 Dec 2020, 06:19:55 AM
chatan sharma

चेतन शर्मा मुख्य चयनकर्ता नियुक्त, कुरूविला और मोहंती पैनल में (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने गुरुवार को पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को सीनियर राष्ट्रीय चयन पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किया. सीएसी ने पांच सदस्यीय टीम में अबे कुरूविला और देबाशीष मोंहती का भी चयन किया. बीसीसीआई की 89वीं सालाना आम बैठक के मौके पर ही नए पैनल का गठन किया गया.

पूर्व भारतीय खिलाड़ी शर्मा 11 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 23 टेस्ट और 65 वनडे में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, जिसमें 1987 विश्व कप में हैट्रिक लेना चर्चित उपलब्धि है. शर्मा ने 16 साल की उम्र में हरियाणा के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया.

उन्होंने 18 वर्ष की उम्र में टेस्ट पदार्पण किया जिससे एक साल पहले उन्होंने दिसंबर 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वनडे आगाज किया था. बीसीसीआई के संविधान के अनुसार सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाला उम्मीदवार मुख्य चयनकर्ता बनता है. 

आपको बता दें कि 3 जनवरी को चेतन शर्मा 55 साल के हो जाएंगे. उन्होंने 23 टेस्ट मैच खेले हैं और गुरुवार को साक्षात्कार में शामिल 11 उम्मीदवारों में से वे एक थे. बीसीसीआई के अनुसार, सीएसी एक साल बाद तीनों चयनकर्ताओं की समीक्षा करेगी. 

First Published : 24 Dec 2020, 11:10:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Chetan Sharma BCCI CAC