logo-image

श्रीलंका दौरे के लिए खास तैयारी कर रहे हैं चेतन सकारिया

श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया इस समय चेन्नई में एनर्जी डवलपमेंट प्रोग्राम पर काम रहे हैं.

Updated on: 12 Jun 2021, 03:40 PM

नई दिल्ली :

श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया इस समय चेन्नई में एनर्जी डवलपमेंट प्रोग्राम पर काम रहे हैं, जो समर्पित प्रशिक्षण दिनचर्या के माध्यम से लंबे समय तक ऊर्जा को बनाए रखने में मदद करता है. करीब 23 साल के सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को इस साल आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने सात मैचों में सात विकेट लिए थे. चेतन सकारिया ने क्रिकइंफो से कहा कि मुझे लगता है कि मेरी चाल तेज है, मेरा कोर मजबूत है, और मेरा मानना है कि मैं गेंदबाजी भी थोड़ी तेज कर रहा हूं. प्रशिक्षण का यह पक्ष ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं बड़े होने के बारे में बहुत कुछ जानता था, लेकिन मैंने अपने बारे में महसूस करने के तरीके में बहुत बदलाव महसूस किया है. चेन्नई में यह एक व्यस्त दिनचर्या रही है, लेकिन मैं इससे खुश और संतुष्ट हूं. मैं भारतीय टीम के साथ और भी बहुत कुछ सीखने की उम्मीद कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें : ऋतुराज गायकवाड श्रीलंका दौरे के लिए तैयार, बोले- राहुल द्रविड़ से...

चेतन सकारिया ने कहा कि फ्रेंचाइजी ने मेरा बहुत समर्थन किया (चेन्नई में प्रशिक्षण) और सब कुछ व्यवस्थित किया-जैसे कि मेरे आवास और यात्रा आदि, ताकि मैं खुद को और बेहतर कर सकूं. पिछले 15 दिनों से, मेरे पास हर दिन दो गहन प्रशिक्षण सत्र हैं, जिसमें दोपहर के भोजन और आराम के लिए एक छोटा ब्रेक है. गुजरात के भावनगर से महज 10 किलोमीटर दूर एक गांव के रहने वाले चेतन सकारिया ने कहा कि अगर उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना जाता तो भी वह संतुष्ट होते. उन्होंने कहा कि मैं एक नेट गेंदबाज के रूप में श्रीलंका में जाकर खुश होता, इसलिए यह एक बड़ा आश्चर्य है. आईपीएल में, मुझे लगा कि मैंने अपनी उम्मीदों को पार कर लिया है. शुरू में मुझे लगा कि मुझे रॉयल्स में अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है. लेकिन एक बार जब मैं शिविर में आया, जिस तरह से सभी ने मुझ पर विश्वास दिखाया, मुझे वह उत्साह मिला जो मैं शुरू करूंगा. इसलिए भारतीय टीम के लिए चुना जाना एक आश्चर्य की बात है. मैं इसके लिए बहुत तैयार और आश्वस्त हूं जिस तरह से मैंने तैयारी की है.