logo-image

Chennai Test Lunch Report : टीम इंडिया ने बनाए 156 रन, 351 की लीड, जानिए पूरा हाल 

भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के 38 और रविचंद्रन अश्विन के 34 रनों की पारियों की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दूसरी पारी में लंच तक छह विकेट पर 156 रन बना लिए हैं.

Updated on: 15 Feb 2021, 02:35 PM

नई दिल्‍ली :

भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के 38 और रविचंद्रन अश्विन के 34 रनों की पारियों की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दूसरी पारी में लंच तक छह विकेट पर 156 रन बना लिए हैं. उसकी कुल बढ़त अब 351 रनों की हो गई है. लंच तक कप्‍तान विराट कोहली 86 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 38 और अश्विन 38 गेंदों में 5 चौकों के सहारे 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं और दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए अब तक 50 रनों की साझेदारी हो चुकी है. इंग्लैंड की तरफ से लेग स्पिनर जैक लीच ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 63 रन देकर तीन विकेट और मोइन अली ने 46 रन देकर दो विकेट झटके.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : एमएस धोनी की CSK को लगाना चाहिए इन 4 खिलाड़ियों पर दांव

दूसरे दिन रविवार को इंग्‍लैंड की पहली पारी 134 रन पर ढेर हुई थी और टीम इंडिया को 195 रनों की बढ़त मिली थी. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट पर 54 रन बनाए थे और उसकी कुल बढ़त 249 रनों की हो गई थी. तीसरे दिन पहले सेशन में भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 25 और चेतेश्वर पुजारा ने सात रन से आगे खेलना शुरू किया. चेतेश्‍वर पुजारा हालांकि जल्द ही रनआउट हो गए और 23 गेंदों में एक चौके की मदद से सात के स्कोर पर पवेलियन चले गए. पुजारा के आउट होने के तुरंत बाद ही रोहित शर्मा जैक लीच की गेंद पर स्टंप्स आउट हुए. रोहित ने सिर्फ एक ही रन बनाया और वह 70 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : 16 साल के नागालैंड के ख्रीवित्‍सो केंस आईपीएल में डेब्‍यू करने की तैयारी में

नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे ऋषभ पंत भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और जैक लीच ने उन्हें भी स्टंप्स आउट कर पवेलियन भेजा. ऋषभ पंत ने 11 गेंदों में आठ रन की पारी में एक चौका लगाया. विराट कोहली ने इसके बाद रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन रहाणे ज्यादा समय तक कप्तान का साथ नहीं दे सके और मोइन अली की गेंद पर ओली पोप को कैच थमाकर आउट हुए. रहाणे ने 14 गेंदों में दो चौकों के सहारे 10 रन बनाए. कोहली हालांकि एक छोर से सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाले रहे. इस बीच मोइन ने अक्षर पटेल को पगबाधा आउट कर भारत को छठा झटका दिया. अक्षर 18 गेंदों में एक चौके की मदद से सात रन बनाकर आउट हुए.