logo-image

IPL 2023: धोनी की CSK को मिला नया चैंपियन खिलाड़ी, आईपीएल 2023 में काइल जैमिसन को करेगा रिप्लेस

आईपीएल 2023 के लिए हुई मिनी ऑक्शन में सीएसके ने काइल जैमिसन को 1 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था और टीम के साथ जोड़ा था. लेकिन वह अभी भी फिट नहीं हैं. ऐसे में सीएसके ने उनकी जगह साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसांदा मगाला को अपनी टीम में शामिल किया है.

Updated on: 19 Mar 2023, 11:35 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन के रूप में बड़ा झटका लगा था. दरअसल काइल जैमिसन चोटिल हैं जिसकी वजह से वह आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. अब सीएसके ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने काइल जैमिसन की जगह साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसांदा मगाला  को टीम में शामिल किया है. न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जून 2022 में खेला था. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में उन्हें बैक इंजरी हुई थी.

आईपीएल 2023 के लिए हुई मिनी ऑक्शन में सीएसके ने काइल जैमिसन को 1 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था और टीम के साथ जोड़ा था. लेकिन वह अभी भी फिट नहीं हैं. ऐसे में सीएसके ने उनकी जगह साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसांदा मगाला को अपनी टीम में शामिल किया है. साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज सिसांदा मगाला आईपीएल 2023 के लिए महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहेंगे. 

काइल जैमिसन की बैक इंजरी की होगी सर्जरी

काइल जैमिसन लंबे समय से बैक इंजरी से जूझ रहे हैं. अब उनकी बैक इंजरी का सर्जरी होगी. जिसके बाद वह 4 महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. जैमिसन को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन का हिस्सा नहीं रहे थे. साल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन पर पैसे की बरसात कर साथ जोड़ा था. आरसीबी ने काइल जैमिसन 15 करोड़ रुपये में खरीदा था. उस सीज़न उन्होंने 9 मैचों में 9 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान उनका 9.60 की इकोनॉमी रही थी . उसके अलावा वह महज़ 16.25 की औसत से रन बनाए थे. इसके बाद, उन्होंने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लिया था. 

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav IND vs AUS: लगातार फ्लॉप हो रहे हैं सूर्या, वनडे में खराब रिकॉर्ड, आखिर कब तक मिलेगा मौका?

SA20 में में किया था शानदार प्रदर्शन

इसी साल फरवरी में साउथ अफ्रीका की नई टी20 लीग SA 20 खेला गया था. इस टूर्नामेंट में सिसांदा मगाला ने शानदार प्रदर्शन किया था जिसका इनाम इन्हें अब मिला है. सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए खेलते हुए मगाला ने 12 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे. वह सनराइजर्स के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. उनके दमदार प्रदर्शन ने सनराइजर्स को पहले सीजन में ही चैंपियन बनाने में योगदान दिया. फाइनल में मगाला ने 30 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे. अब मगाला को 50 लाख के बेस प्राइस पर सीएसके ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है.  

ऐसा रहा सिसांदा मगाला का क्रिकेट करियर 

सिसांदा मगाला की बात करें तो वो टी20 के अनुभवी खिलाड़ी हैं. सिसांदा मगाला ने अब तक साउथ अफ्रीका के लिए कुल 5 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 6 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 3 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा, उन्होंने कई टी20 लीग में अब तक कुल 127 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.95 की औसत से 136 विकेट चटकाए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd ODI: टीम इंडिया के बल्लेबाजों के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इससे पहले भी हुआ है ऐसा