logo-image

रिंकू सिंह का शॉट सलेक्शन काफी शानदार था : पार्थिव पटेल

रिंकू सिंह का शॉट सलेक्शन काफी शानदार था : पार्थिव पटेल

Updated on: 15 May 2023, 03:35 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार शाम आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया, लेकिन एक बात जो केकेआर के लिए अच्छी थी कि इस बार उसका टॉप ऑर्डर बेहतर प्रदर्शन कर सका।

कोलकाता ने पावरप्ले के दौरान अपने पहले तीन विकेट गंवाए। हालांकि, कप्तान नीतीश राणा (57) और रिंकू सिंह (54) ने 99 रनों की बहुमूल्य साझेदारी कर अपनी टीम को उबार लिया।

इससे पहले, नाइट राइडर्स की अनुशासित गेंदबाजी ने चेन्नई को मामूली 144 पर रोक दिया। सुनील नारायण ने 15 रन देकर दो विकेट लिए। इस जीत के साथ अब चार टीमों के पास 12 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट अलग-अलग हैं। ये टीमें हैं -- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स। चेन्नई सुपर किंग्स 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

रिंकू सिंह आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वंडर बॉय रहे हैं। उन्होंने एक और मैच जिताने वाली पारी के साथ अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। पार्थिव पटेल ने उनकी जम कर तारीफ की है।

उन्होंने कहा, उसने एक बार फिर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। आज वह पावरप्ले के दौरान बल्लेबाजी करने आया और जिस तरह से उसने रवींद्र जडेजा के खिलाफ खेला, उसके शॉट सलेक्शन में काफी परिपक्वता थी। वह अपनी बल्लेबाजी के विभिन्न आयाम दिखा रहा है, जैसे हमने देखा कि वह पहले निचले क्रम में खेल रहा था लेकिन आज उसने पावरप्ले में बल्लेबाजी की और तब तक खेला जब तक कि कुछ ही रन बनाने बाकी थे। आम तौर पर हमने उसे अंत तक नॉटआउट रहते हुए देखा है और यह एक अच्छे बल्लेबाज की सबसे महत्वपूर्ण निशानी होती है। हालांकि दुर्भाग्य से, वह आज रन आउट हो गया, लेकिन उसने मैच को ऐसी स्थिति में ला दिया जहां से केकेआर हार नहीं सकता था।

जल्दी-जल्दी तीन विकेट गंवाने के बाद नाइट राइडर्स काफी परेशान हो गई थी। हालांकि, नितीश राणा और रिंकू सिंह के बीच 99 रन की साझेदारी ने टीम को दो महत्वपूर्ण अंक जुटाने में मदद की।

ब्रेट ली ने इस महत्वपूर्ण साझेदारी की प्रशंसा की और कहा, ऐसे विकेट पर जो स्पिन गेंदबाजी के अनुकूल था, धीमी गेंदों ने अच्छा काम किया लेकिन उन्होंने गेंदबाजों को दबाव में डाल दिया। मोईन अली जैसे गेंदबाज के लिए मुश्किल हो गया। दोनों ने सबसे पहले उन्हीं पर हमला किया, इससे मोईन बहुत दबाव में आ गए।

उन्होंने कहा, उन्होंने अपने कदमों का अच्छा इस्तेमाल किया, जमीन पर कुछ बेहतरीन शॉट खेले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.