News Nation Logo
शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ के दौरान दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सर्च ऑपरेशन जारी बर्बाद फ़सलों का आकलन हो रहा है, डेढ़ महीने में किसानों को मुआवज़ा मिलने की उम्मीद है: सीएम, दिल्ली आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा बारिश से जिन किसानों की फसलें बर्बाद हुईं, उन्हें 50,000 रु./हे. मुआवज़ा दिया जाए: अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे से मुलाकात की यूपी में कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में आज 12 देशों के राजनयिक शामिल हुए मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार दुनिया में जहां-जहां भी बुद्ध के विचारों को आत्मसात किया गया, वहां प्रगति के रास्ते बने: पीएम मोदी उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

आईपीएल 2021: चेन्नई ने मुंबई को 20 रनों से हराया (लीड-1)

आईपीएल 2021: चेन्नई ने मुंबई को 20 रनों से हराया (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Sep 2021, 01:10:02 AM
Chennai bowler

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई: रुतुराज गायकवाड़ (नाबाद 88) रन की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हराया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गायकवाड़ के 58 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 88 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम सौरव तिवारी के 40 गेंदो पर पांच चौकों की मदद नाबाद 50 रन के बवजूद 20 ओवर में आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी।

चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट और दीपक चहर ने दो विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड और शार्दूल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने अपने चार विकेट महज 58 गवां दिए। इसके बाद तिवारी ने सधी हुई पारी खेल टीम को मुसीबत से निकालने की कोशिश की, हालांकि वह सफल नहीं हो सके। मुंबई की पारी में तिवारी के अलावा क्विंटन डी कॉक ने 17, अनमोलप्रीत सिंह ने 16, कप्तान कीरोना पोलार्ड ने 15, ईशान किशन ने 11, क्रुणाल पांड्या ने चार, सूर्यकुमार यादव ने तीन और एडम मिलने ने 15 रन बनाए जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले सीएके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कया। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हो गए। पर सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को संतोष जनक स्कोर तक पहुंचाया।

गायकवाड़ के अलावा ब्रावो ने धुआंधार पारी खेलते हुए महज आठ गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 23 रन की पारी खेली।

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अलावा रवींद्र जडेजा ने 26, सुरैश रैना ने चार और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तीन रन बनाए जबकि शार्दुल ठाकुर एक रन बनाकर नाबाद रहे।

मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और एडम मिलने को दो-दो विकेट मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Sep 2021, 01:10:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.