logo-image

Chandrayaan2 : क्रिकेटरों को भी गर्व, इसरो वो है, जहां मुश्‍किलें भी शर्मिंदा हैं, जानें किसने क्‍या लिखा

भारत के चंद्र मिशन को शनिवार तड़के उस समय झटका लगा, जब लैंडर विक्रम से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया.

Updated on: 07 Sep 2019, 12:02 PM

नई दिल्‍ली:

भारत के चंद्र मिशन को शनिवार तड़के उस समय झटका लगा, जब लैंडर विक्रम से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया. इसके साथ ही 978 करोड़ रुपये लागत वाले चंद्रयान-2 मिशन का भविष्य अंधेरे में झूल गया है. भारत के मून लैंडर विक्रम के भविष्य और उसकी स्थिति के बारे में भले ही कोई जानकारी नहीं है कि यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया या सिर्फ उसका संपर्क टूट गया, लेकिन 978 करोड़ रुपये लागत वाला चंद्रयान-2 मिशन का सब कुछ खत्म नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें ः 7 छक्‍के और 6 चौके लगाकर यह बल्‍लेबाज बना ऋषभ पंत के लिए मुसीबत

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैज्ञानिकों को दिलासा दिलाया. वहीं क्रिकेट खिलाड़ी भी अपनी अपनी तरह से बात रख रहे हैं. अपने जमाने के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर लिखा है कि (Khwaab Adhoora raha par Hauslein Zinda hain,Isro woh hai, jahaan mushkilein Sharminda hain .
Hum Honge Kaaamyab #Chandrayan2) ख्‍वाब अधूरा रहा पर हौसले अभी जिंदा हैं, इसरो वो है, जहां मुश्‍किलें भी शर्मिंदा है. हम होंगे कामयाब एक दिन. उधर पूर्व अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी और वर्तमान में कंमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने लिखा है कि औसत लोगों की इच्छाएं और आशाएं होती हैं. आत्मविश्ववासी लोगों के पास लक्ष्य और योजनाएं होती हैं. @isro,हमें आप पर गर्व है.

यह भी पढ़ें ः अब क्रिकेट के मैदान पर भी पाकिस्‍तान को पटखनी देने आज उतरेगी टीम इंडिया, जानें कितने बजे होगा मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी ट्वीट किया है. उन्‍होंने लिखा है कि (It's only a failure if we don't learn from our setbacks. We will come back stronger! I salute the great spirit of team @isro for making a billion Indians dream together, as one. The best is definitely yet to come #Chandrayaan2) यह केवल एक विफलता है, अगर हम अपनी असफलताओं से नहीं सीखते हैं. हम और मजबूत होकर लौटेंगे. मैं आपकी टीम भावना को सलाम करता हूं. एक अरब भारतीयों को एक साथ, एक जैसा सपना दिखाने के लिए, चंद्रयान 2 आना अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें ः विश्‍व का नंबर एक बल्‍लेबाज बनने के बाद भी नहीं रुक रहा यह खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर ने बताया इसका राज

वहीं एक क्रिकेट फैन ने तो इस अभियान को क्रिकेट के एक वाकये से जोड़ दिया, जब विश्‍व कप क्रिकेट में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में महेंद्र सिंह धोनी कुछ इंच से रन आउट हो गए थे.