logo-image

सुरक्षा ख़तरों के बावजूद पाकिस्तान भारत में सिरीज़ खेलने को तैयार: पीसीबी

पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा, 'हम भारत में भारत के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन बीसीसीआई इसके लिए भी राजी नहीं है।'

Updated on: 12 May 2017, 01:46 PM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट का इंतज़ार हमेशा से ही दोनों देशवासियों को रहता है। लेकिन पिछले कुछ सालों से भारत-पाक के बीच क्रिकेट श्रृंखला अधर में लटकी हुई है।

बात अगर पाकिस्तान की करें तो वो भारत के खिलाफ क्रिकेट खेलने के लिए काफी समय से तैयार है। लेकिन भारत पिछले कुछ सालों से अपने चिर-प्रतिद्वंदी के विरुद्ध खेलने के लिए ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा, 'हम भारत में भारत के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन बीसीसीआई इसके लिए भी राजी नहीं है।' उन्होंने ये भी माना कि आईसीसी भी ये कह चुका है कि इन दोनों देशों के बीच सीरीज जरूरी है क्योंकि इससे काफी फायदा होता है।

खान ने कहा, 'आईसीसी भी इस बात को मानता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज से सबसे ज्यादा फायदा होता है। भारत के खिलाफ सीरीज ना होने से हमें वित्तीय घाटा हो रहा है।'

और पढ़ेंः IPL 2017 GL Vs DD: रैना के लिए सभी सीमाएं लांघकर पहुंचा फैन, घुटनों पर बैठकर मांगा ऑटोग्राफ

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते पीसीबी ने कानूनी नोटिस भेजा था, जिसमें उसने दोनों देशों के बीच साल 2014 में हुए समझौते के उल्लंघन की बात की थी। साल 2014 में हुए समझौते के अनुसार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 6 सीरीज खेलनी थीं, जिसमें 4 पाकिस्तान की धरती पर खेली जानी थी।

खान ने कहा, 'हमारे बीच जो समझौता हुआ था उसमें ऐसा कोई जिक्र नहीं था कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए भारत को सरकार से अनुमति लेनी होगी।' दोनों देशों के रिश्तों में साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद तनावपूर्ण हो गए थे और जिसका प्रभाव दोनों के बीच क्रिकेट रिश्ते पर भी पड़ा।

हालांकि इस दौरान दोनों देश आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेलते रहे हैं और दोनों के बीच आखिरी मुकाबला साल 2016 में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में हुआ था।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें