logo-image

लिवरपूल के जर्मन मैनेजर जुर्गन क्लॉप ने किया खुलासा

लिवरपूल के जर्मन मैनेजर जुर्गन क्लॉप ने किया खुलासा

Updated on: 04 May 2022, 04:25 PM

विलारियल:

लिवरपूल के जर्मन मैनेजर जुर्गन क्लॉप ने खुलासा किया है कि उन्होंने एल मेड्रिगल स्टेडियम में विलारियल के खिलाफ यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल रिटर्न लेग से पहले अपने खिलाड़ियों से कहा था कि अगली सुबह वह अखबार की सुर्खियों में देखना चाहते हैं कि खतरनाक खिलाड़ी आपके शहर में है, जो जीतने आए हैं।

पिछले हफ्ते सेमीफाइनल के पहले चरण में 2-0 से जीतने के बाद लिवरपूल ने रिटर्न लेग के लिए स्पेन की यात्रा की, मेजबान टीम को 3-2 से हराकर यूईएफए चैंपियंस लीग के फाइनल में 5-2 से प्रवेश किया।

54 वर्षीय क्लॉप ने कहा कि फाइनल में पहुंचना एक बड़ी उपलब्धि है और एक बहुत ही खास अवसर है, क्योंकि प्रतिद्वंद्वी पहले चरण के लाभ को नकारने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे थे।

क्लॉप ने लीवरपूलएफसी डॉट कॉम पर कहा, यह एक बड़ी उपलब्धि है और ऐसा लगता है कि हमने पहली बार चैंपियंस लीग फाइनल में प्रवेश किया हैं। ईमानदारी से कहूं तो यह हमेशा बहुत खास होता है। यह मेरे लिए, दुनिया में सबसे अच्छी अविश्वसनीय क्लब प्रतियोगिता है। मुझे यह पसंद है। इसलिए यह बहुत खास लगता है क्योंकि यह हमारे लिए बहुत मुश्किल था, लेकिन अंत में हम इसके लायक भी थे, जिससे हम फाइनल में पहुंचे।

क्लॉप ने अब तक क्लब को पांच सीजन में तीन चैंपियंस लीग फाइनल में पहुंचाया है और उनकी टीम एक ही अभियान में यूईएफए चैंपियंस लीग, एमिरेट्स एफए कप और काराबाओ कप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है।

विलारियल ने पहले हाफ में दो गोल कर लिवरपूल के पहले चरण के लाभ को बराबर कर दिया, जो क्लॉप के लिए काफी निराशाजनक था। लेकिन दूसरे हाफ में सदियो फैबिन्हो (62वें मिनट), लुइस डियाज (67वें मिनट) और सदियो माने (74वें मिनट) के गोलों ने इंग्लिश दिग्गजों को यूसीएल फाइनल में पहुंचाने के लिए 5-2 से जीत दिलाने में मदद की।

क्लॉप ने हाफ-टाइम में किए गए बदलाव के बारे में बताया, जिससे लिवरपूल को जीत मिली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.