logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच में दर्शकों की मौजूदगी की इजाजत

रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच में दर्शकों की मौजूदगी की इजाजत

Updated on: 17 Nov 2021, 01:45 AM

रांची:

यहां के जेएससीए स्टेडियम में 19 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टी-20 मैच में स्टेडियम की कुल क्षमता के अनुसार, शत प्रतिशत दर्शकों की मौजूदगी की इजाजत दे दी गई है। इस स्टेडियम की कुल क्षमता 38 हजार दर्शकों की है। झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकार की मंगलवार देर शाम हुई बैठक में स्वीकृति दी गई।

इससे पहले राज्य सरकार ने 18 हजार टिकटों की बिक्री की इजाजत दी थी। झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकार के सचिव अमिताभ कौशल ने इस फैसले की पुष्टि की है कि अब स्टेडियम में 100 फीसदी क्षमता के अनुसार दर्शक मौजूद रह पाएंगे।

मैच को लेकर टिकटों की ऑफलाइन बिक्री 15 नवंबर से शुरू की गई है, जो 17 नवंबर तक जारी रहेगी। स्टेडियम में बनाए गए काउंटरों पर पहले दिन से ही टिकट खरीदने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग सुबह 4 बजे से ही कतार में खड़े हो जाते हैं, जबकि टिकटों की बिक्री सुबह 9 बजे से शुरू होती है।

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय सहाय ने बताया कि स्टेडियम में पहुंचने वाले दर्शकों के लिए जो गाइडलाइन तय की गई है, उसके अनुसार कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लेने वाले दर्शकों को ही स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी या फिर उन्हें प्रवेश की अनुमति होगी, जिनका 15 नवंबर 2021 के बाद का आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होगी।

आरटीपीसीआर रिपोर्ट को गेट पर मौजूद जांच टीम को दिखाना होगा। वहीं, गेट पर प्रवेश के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। दर्शकों को जो सीट अलॉट होगा, उसी पर बैठना अनिवार्य होगा। किसी भी तरह के बैग, थैला स्टेडियम में लाने की अनुमति नहीं होगी।

बता दें कि इस स्टेडियम में लगभग 2 साल के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। इससे पहले 2019 में जेएससीए स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला गया था। यहां टी-20 मुकाबला लगभग 4 साल बाद हो रहा है। यहां आखिरी टी-20 मैच 7 अक्टूबर 2017 को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.