logo-image

आईसीसी ने अपनी नई वैश्विक विकास रणनीति का अनावरण किया

आईसीसी ने अपनी नई वैश्विक विकास रणनीति का अनावरण किया

Updated on: 22 Nov 2021, 09:25 PM

दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को अपनी नई वैश्विक विकास रणनीति का अनावरण किया, जिसमें महिला क्रिकेट को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी गई। यह रणनीति देशों, खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए दुनियाभर में खेल को मजबूत और विकसित करने में मदद करेगी।

इस पर विश्व शासी निकाय ने एक विस्तृत विवरण दिया कि वे कैसे खेल को डिजिटल रूप से मजबूत और विकसित करेंगे।

उन्होंने कहा, खेल को विकसित करने के लिए आईसीसी ने सभी सदस्यों के लिए अधिक क्रिकेट देने और महिला क्रिकेट में निवेश करने का वादा किया है। साथ ही एक नए मोबाइल गेम के विकास के बारे में बात की।

आईसीसी ने कहा, खेल के विकास को बढ़ावा देने के लिए आईसीसी क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने पर भी जोर देगा ताकि खेल को ज्यादा प्रशंसकों के लिए उपलब्ध कराया जा सके। आईसीसी का लक्ष्य महिला क्रिकेट को भी प्राथमिकता देना होगा।

आईसीसी खेल को भ्रष्टाचार मुक्त रखने की अपनी निरंतर प्रतिबद्धता के बारे में भी जानकारी दी।

आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और नव-नियुक्त सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने बताया, कैसे महिला क्रिकेट को कोविड-19 महामारी के बाद वापस लाने में मदद की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.