logo-image

विराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में मामला दर्ज, टीम इंडिया के कप्तान पर लगा है ये बड़ा आरोप

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में ऑनलाइन जुआ को बढ़ावा देने के आरोप में याचिका दाखिल की गई है. याचिकाकर्ता ने कोर्ट से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की गिरफ्तारी की भी मांग की है.

Updated on: 31 Jul 2020, 03:46 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में ऑनलाइन जुआ को बढ़ावा देने के आरोप में याचिका दाखिल की गई है. याचिकाकर्ता ने कोर्ट से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की गिरफ्तारी की भी मांग की है. विराट कोहली के खिलाफ मामला दर्ज कराने वाला शख्स चेन्नई का एक वकील बताया जा रहा है. वकील ने इसके साथ ही एमएचसी से सभी प्रकार के ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें- ENG vs IRE: साउथैम्पटन में खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराया

याचिकाकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि बीते कुछ समय से तेजी से लोकप्रिय हो रहे ऑनलाइन जुए की वजह से देश के युवाओं पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है. उन्होंने ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए मंच प्रदान करने वाली कंपनियों पर भी आरोप लगाए हैं. वकील का कहना है कि ये कंपनियां विराट कोहली जैसे स्टार्स का इस्तेमाल करके देश के युवाओं पर बुरा प्रभाव डाल रही हैं. इसलिए, कंपनी मालिक के साथ-साथ इसका प्रमोशन करने वाले स्टार्स को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी हिंदू होने की सजा भुगत रहे दानिश कनेरिया, गेंदबाज का करियर बर्बाद करना चाहता है पीसीबी

याचिकाकर्ता ने कोर्ट में ऑनलाइन गैंबलिंग के एक मामले के बारे में भी जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि ऑनलाइन जुआ की वजह से ही एक युवक ने आत्महत्या कर ली थी. शिकायत में कहा गया है कि युवक ऑनलाइन गैंबलिंग के लिए किसी से पैसे लिए थे जिसे वह वापस नहीं लौटा पा रहा था. इसी वजह से उसने आत्महत्या कर ली थी. बताते चलें कि याचिकाकर्ता ने विराट कोहली के साथ-साथ एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया पर भी यही मामला दर्ज कराया है.