logo-image

भारत पहुंची दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली महिला, यहां यह करने की है दिली इच्‍छा

दुनिया की सबसे तेज जीवित महिला धाविका कार्मेलिटा जेटर (worlds fastest runner Carmelita Jeter) भारत पहुंच गई हैं, यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले उन्‍होंने अपने लिए साड़ी खरीदने और ताज महल घूमने की इच्छा जाहिर की.

Updated on: 18 Oct 2019, 09:58 AM

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे तेज जीवित महिला धाविका कार्मेलिटा जेटर (worlds fastest runner Carmelita Jeter) भारत पहुंच गई हैं, यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले उन्‍होंने अपने लिए साड़ी खरीदने और ताज महल घूमने की इच्छा जाहिर की. जेटर एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन (Airtel Delhi Half Marathon) की इंटरनेशनल इवेंट एम्बेसेडर (International Event Ambassador) हैं. जेटर इस बात को लेकर बेहद हैरान हैं कि रविवार को नई दिल्ली में आयोजित होने जा रहे एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 15वें संस्करण में 40 हजार से अधिक धावक विभिन्न रेसों में हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गज फिर से मैदान में दिखेंगे, जानें कैसे

जेटर ने गुरुवार को कहा, मैं एडीएचएम का इंटरनेशनल इवेंट एम्बेसेडर बनकर काफी गर्व महसूस कर रही हूं. यहां 40 हजार से अधिक धावक इस मैराथन में दौड़ रहे हैं. यह काफी हैरान कर देने वाली बात है. मुझे उम्मीद है कि यह इवेंट शानदार होगा और यहां हिस्सा लेने वाले रनर्स अपना श्रेष्ठ समय निकालेंगे. जेटर तीन बार की ओलंपिक पदक विजेता धाविका (three time Olympic Gold winner Carmelita Jeter) हैं. साल 2009 में शंघाई ग्रैंड प्रिक्स में जेटर ने 10.64 सेकेंड समय के साथ खुद को दुनिया की तीव्रतम जीवित महिला के रूप में स्थापित किया था.

यह भी पढ़ें ः जो अभी तक नहीं हुआ, वो अब होगा, आरसीबी से जुड़ी से ये महिला

भारत आने के बाद उत्साहित जेटर ने कहा कि वह भारत प्रवास के दौरान कई चीजें करना और देखना पसंद करेंगी. जेटर ने कहा, सबसे पहले तो मैं अपने लिए एक साड़ी खरीदूंगी. साड़ी में यहां की महिलाएं शानदार दिखती हैं. मैं साड़ी पहनकर यहां की संस्कृति का हिस्सा बनना चाहती हूं. कुछ दिनों मैं ताज महल जाना चाहती हूं. जेटर ने कहा कि उन्होंने ओलंपिक में भारत की फर्राटा धाविका दुती चंद को दौड़ते हुए देखा है और आशा करती हैं कि आने वाले समय में भारत की कई अन्य महिलाएं इस खेल में आगे आएंगी.
जेटर ने कहा, मैंने दुती को देखा है. उसने कई शानदार काम किए हैं. मुझे यकीन है कि भारत की महिलाएं आगे आएंगी और इस खेल को अपनाएंगी. अगर भारत में बड़े कोचों को लाया जाए तो यहां के एथलीट फर्राटा में अच्छा कर सकते हैं.