News Nation Logo
Banner

कप्‍तान विराट कोहली ने मैच से पहले बल्‍लेबाजों को किया आगाह, जानें क्‍या कहा

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच गुरुवार से शुरू हो रहा है. दोनों टीमों के बीच दो टेस्‍ट खेले जाएंगे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Aug 2019, 08:19:21 AM
कप्‍तान विराट कोहली का फाइल फोटो

कप्‍तान विराट कोहली का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच गुरुवार से शुरू हो रहा है. दोनों टीमों के बीच दो टेस्‍ट खेले जाएंगे. खास बात ये कि यह टेस्‍ट मैच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होगा. अब किसी भी टीम के बीच खेला जाने वाला टेस्‍ट इसी चैंपियनशिप में शामिल है. अभी तक नीरस हो चुके टेस्‍ट मैचों के लिए यह चैंपियनशिप संजीवनी का काम करेंगी. उधर दूसरी ओर टेस्‍ट से पहले भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने भारतीय बल्‍लेबाजों को आगाह किया है.

यह भी पढ़ें ः सर डॉन ब्रैडमैन के नजदीक पहुंचे कप्‍तान विराट कोहली, तोड़ सकते हैं उनका यह रिकार्ड

वेस्‍टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम लगातार जीत दर्ज कर रही है. T-20 और एक दिवसीय मैचों की सीरीज जीतने के बाद भारत की नजर अब टेस्‍ट सीरीज पर है. मैच से पहले वेस्‍टइंडीज के साथ खेले गए तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच में भी भारतीय टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था. जहां एक ओर भारतीय बल्‍लेबाजों ने शानदार खेल का मुजायरा किया, वहीं गेंदबाजों ने भी अच्‍छा प्रदर्शन किया. इस टेस्‍ट सीरीज में कई रिकार्ड बल्‍लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक के निशाने पर होंगे. मैच से पहले भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने बल्‍लेबाजों को खास तौर पर आगाह किया है. विराट कोहली ने भारतीय टीम की बल्‍लेबाजों को प्रदर्शन सुधारने के लिए कहा है. विराट कोहली का मानना है कि अभी तक भारतीय बल्‍लेबाज स्‍तरीय प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: वेस्टइंडीज टेस्ट मैच से पहले असमंजस में कप्तान विराट कोहली, जानें किस बात से हैं परेशान

विराट कोहली ने साफ तौर पर कहा कि मैच एक बल्‍लेबाज के अच्‍छे प्रदर्शन से नहीं जीता जाता. उन्‍होंने एक टीम के तौर पर प्रदर्शन करने की सलाह दी है. विराट कोहली ने कहा कि टेस्‍ट मैच में बल्‍लेबाजी करना हमेशा मुश्‍किल होगा. विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में यह और भी मुश्‍किल होने जा रही है. विराट का मानना है कि इस प्रतियोगिता में एक एक फैसला काफी महत्‍वपूर्ण होने जा रहा है. इसलिए सभी बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों को अपने श्रेष्‍ठ प्रदर्शन देना है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में गुरुवार 22 अगस्त से खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समय के अनुसार मैच शाम सात बजे से शुरू होगा. भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण आप आप Sony Ten 1 और हिंदी कमेंट्री के लिए Sony Ten 3 पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः कैरिबियाई सरजमीं पर इतिहास रचने को तैयार विराट कोहली, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

भारतीय टेस्ट टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह.

First Published : 21 Aug 2019, 08:19:21 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×