News Nation Logo
Banner

हार के बाद बोले कप्‍तान विराट कोहली, जैसा चाहते थे वैसा ही हुआ

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Sep 2019, 09:11:07 AM
विराट कोहली का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:  

दक्षिण अफ्रीका ने बेंगलुरु के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में भारत को नौ विकेट से हरा दिया. यह भारत की बहुत बड़ी हार है, क्‍योंकि दक्षिण अफ्रीका ने भारत की ओर से रखे गए 134 रन के लक्ष्य को 19 गेंद शेष रहते ही जीत लिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 134 रन ही बना सकी. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान क्‍विंटन डि कॉक ने इस मैच में शानदार अर्द्धशतक लगाया और अपनी टीम को जीत तक पहुंचाने में महती भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें :  अर्द्धशतक जमाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने डेविड मिलर, विराट और रोहित बहुत पीछे

कप्तान क्विंटन डी कॉक (नाबाद 79) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यह मैच जीता. इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा ली है. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था जबकि दूसरा मैच भारत ने सात विकेट से जीता था.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा ने की पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी, शतक से दो कदम दूर

इस मैच के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने के अपने फैसले का बचाव किया. उन्‍होंने कहा कि हम ऐसा ही मैच चाहते थे, जैसा कि हुआ. विराट ने कहा कि अगले साल T-20 विश्‍व कप होना है. यह मैच उसी की तैयारियों के चलते था. विराट बोले कि हम खराब कंडीशन में भी अच्‍छा खेलने की तैयारी कर रहे हैं. हम अगले साल होने वाले विश्‍व कप से पहले हर तरह के माहौल में अपनी बल्‍लेबाजी आजमाते रहेंगे.

यह भी पढ़ें : शर्मनाक : भारत के सिर्फ चार बल्‍लेबाज ही दहाई के अंक पहुंच सके

विराट कोहली ने कहा कि टीम इंडिया इस तरह की सपाट विकेटों वाले मैच में भी पहले बल्‍लेबाजी करने से कतराएगी नहीं, ऐसी विकेट पर बल्‍लेबाजों के लिए चुनौती होती है. उन्‍होंने कहा कि हम ऐसा ही करना चाहते थे. हम विश्‍व कप से पहले अपना माइंडसेट लचीला रखना चाहते हैं और कोशिश कर रहे हैं कि विपरीत हालात में भी बेहतर खेल दिखा सकें. विराट ने कहा कि हम विश्‍व कप से पहले ऐसे मैच भी खेलेंगे, जिसमें हम जैसा चाहते हैं, वैसा नहीं कर पाएंगे, लेकिन जब तक सुधार का इरादा नहीं होगा, हम अच्‍छा नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें : दुर्भाग्‍यपूर्ण : एक दूसरे का रिकार्ड तोड़ते ही आउट हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा

कप्‍तान विराट कोहली ने आखिरी मैच मैच में भी प्‍लेइंग इलेवन में कोई खास बदलाव नहीं किया था. जब इस पर सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा कि युवा खिलाड़ी धैर्य से काम लेना चाहते हैं. हम जल्‍द ही सही संयोजन चुनना चाहते हैं. जो खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में अच्‍छा कर रहे हैं, उन्‍हें मौके दिए जा रहे हैं. यह एक युवा टीम है, उन्‍हें वक्‍त देना चाहिए, ताकि विश्‍व कप तक वे तैयार हो सकें.

First Published : 23 Sep 2019, 09:11:07 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.