logo-image

अभी तक प्रयोग कर रहे हैं कप्‍तान विराट कोहली, यहां जानें 20,000 लोगों की राय

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की खराब रणनीति के कारण भारत मैच हार रहा है. वे अभी तक प्रयोग के दौर से गुजर रहे हैं

Updated on: 24 Sep 2019, 12:39 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की खराब रणनीति के कारण भारत मैच हार रहा है. वे अभी तक प्रयोग के दौर से गुजर रहे हैं, यह हाल तब है जब T-20 विश्‍व कप काफी नजदीक है और उससे पहले भारत के गिने चुने ही मैच खेलने हैं. खराब रणनीति का ही नतीजा रहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु में खेला गया तीसरा T-20 मैच भारत हार गया और दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. खास बात यह थी कि भारत अपने घरेलू मैदान पर अभी तक कोई सीरीज नहीं जीत सका है. दूसरा मैच जीतने के बाद उम्‍मीद बंधी थी कि इस बार भारत सीरीज जीत लेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें ः अब यह खिलाड़ी एक साल तक नहीं चला पाएगा कार, 3000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगा

इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की कोई मजबूत टीम नहीं थी. दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने जैसा प्रदर्शन किया, उससे लगने लगा था कि अब भारत सीरीज अपने नाम कर इतिहास बनाएगा, लेकिन भारत ने तीसरे मैच में ऐसी बल्‍लेबाजी की कि किसी को भरोसा ही नहीं हो रहा था. बल्‍लेबाजों ने तो खराब खेला ही, साथ ही इसमें कप्‍तान विराट कोहली की रणनीति भी कुछ खास नहीं रही.

यह भी पढ़ें ः IND VS PAK : 24 सितंबर 2007, भारत के सामने पाकिस्‍तान ने टेक दिए थे घुटने

चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर मैच खेला गया था, उस पर पहले बल्‍लेबाजी दिक्‍कत का सबब बनता है. यह सब जानते हुए भी विराट कोहली ने पहले बल्‍लेबाजी का निर्णय लिया. इसी का नतीजा रहा कि शुरू से लेकर आखिर तक विकेट गिरते रहे और भारत की पूरी टीम 134 रन पर आउट हो गई. इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया और मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें ः बेशर्म पाकिस्‍तानी : इस क्रिकेटर ने शेयर की अर्द्धनग्‍न तस्‍वीर, लोग बोले नकली विराट कोहली

तो तब हो गई जब मैच के बाद अपनी गलती मानने के बजाय कप्‍तान ने यह तक कह दिया कि वे जैसा चाहते थे वैसा ही हुआ. क्‍या इसका मतलब यह निकाला जाएग कि कप्‍तान हार ही चाहते थे. इसी को लेकर एनएन स्पोर्ट्स पर एक पोल किया गया, जिसमें पूछा गया कि क्‍या कप्‍तान विराट कोहली अभी तक प्रयोग के दौर से ही गुजर रहे हैं. इस पर 20 हजार से ज्‍यादा लोगों ने वोट दिए और लगभग सभी ने कहा कि हां, विराट प्रयोग के दौर से गुजर रहे हैं. 20,000 में से 92 फीसद लोगों ने कहा कि हां विराट अभी प्रयोग ही कर रहे हैं. वहीं अभी तक सिर्फ आठ फीसद लोग बोले कि नहीं ऐसा नहीं है. यानी लगभग सभी लोग यही सोचते हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : पांच विकेट होने के बाद भी 11 ओवर में पांच रन नहीं बना सकी यह टीम, सबसे रोमांचक मैच देखें

पोल पर करीब 100 लोगों ने बेबाकी से अपनी राय रखी है. इसमें भी विराट को लेकर कमेंट किए गए हैं. ज्‍यादातर लोग यही कहते हैं कि पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को वापस बुलाया जाना चाहिए. वहीं कई लोग तो यह भी कहते हैं कि रोहित शर्मा को कप्‍तानी सौंप देनी चाहिए. लोगों का कहना है कि विराट कोहली अच्‍छे बल्‍लेबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं, लेकिन वे कप्‍तानी अच्छी नहीं कर रहे हैं. वहीं लोग यह भी कहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी को वापस बुलाना चाहिए ताकि अगले साल होने वाला T-20 विश्‍व कप भारत जीत सके.