News Nation Logo
Banner

कप्‍तान विराट कोहली ने पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा से सीखी है यह बात, क्‍या आप जानते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि जब से पत्नी अनुष्का शर्मा उनके जीवन में आई हैं, तब से वह शांत रहना और धैर्य बनाए रखना सीख गए हैं. यह दोनों 2013 में मिले थे और 2017 में शादी के बंधन में बंधे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Apr 2020, 03:36:07 PM
virat anushka

विराट कोहली अनुष्‍का शर्मा (Photo Credit: सोशल मीडिया)

New Delhi:

Virat Kohli and Anushka Sharma love story : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि जब से पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) उनके जीवन में आई हैं, तब से वह शांत रहना और धैर्य बनाए रखना सीख गए हैं. यह दोनों 2013 में मिले थे और 2017 में शादी के बंधन में बंधे थे. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मंगलवार को छात्रों को प्रेरित करने के लिए आयोजित किए गए एक ऑनलाइन सत्र में अपनी जिंदगी के बारे में बात करते हुए कहा, ईमानदारी से कहूं तो जब से अनुष्का और मैं मिले हैं, तब से मैं धैर्य रखना सीख गया हूं. मैं पहले काफी बेसब्र हुआ करता था.

यह भी पढ़ें ः अजिंक्‍य रहाणे ने बताया उस गेंदबाज का नाम, जिसे खेलना है बहुत मुश्‍किल काम

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा, हम दोनों एक दूसरे से सीखते हैं. उन्हें निजी तौर पर जानने के बाद, उन्हें मुश्किल हालात में शांत रहता देख मैं काफी प्रेरित हुआ हूं. जब स्थिति मुश्किल हो तो आपको अपने अहम का घूंट पीना पड़ता है और मुश्किल स्थिति में बने रहना पड़ता है, लड़ना पड़ता है और अंत में आपको रास्ता मिल जाता है. भारतीय कप्तान ने कहा, मैंने उन्हें यह करते हुए देखा और उनसे यह सीखा.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर को इस टीम में मिली जगह, जानकार आप भी चौंक जाएंगे

अब करीब 31 साल के हो गए विराट कोहली ने बताया कि एक बार राज्य टीम में न चुने जाने के कारण वह चिल्ला-चिल्ला कर रोए थे. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, पहली बार मुझे राज्य की टीम में नहीं चुना गया था. मुझे याद है कि वो रात का समय था और मैं सिर्फ रो रहा था. मैं सुबह के तीन बजे तक काफी जोर-जोर से रो रहा था. मैं न चुने जाने का कारण नहीं समझ पा रहा था क्योंकि मैंने अच्छा खासा स्कोर किया था, और सब कुछ मेरे लिए अच्छा जा रहा था. मैं अच्छा प्रदर्शन कर वहां तक पहुंचा था और फिर मैं चुना नहीं गया था. विराट कोहली ने बताया, मैं अपने कोच से दो घंटे तक पूछता रहा कि मेरा चयन क्यों नहीं हुआ. लेकिन जब जुनून और प्रेरणा वापस आती है तो सब कुछ हो जाता है.

यह भी पढ़ें ः मोहम्‍मद शमी बोले, चेतेश्‍वर पुजारा को गेंदबाजी करने से होता है फायदा

विराट कोहली ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने लोगों को और उदार बना दिया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि संकट टलने के बाद भी डाक्टरों और पुलिसकर्मियों जैसे मोर्चे पर डटे कोरोना योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता का भाव कायम रहेगा. विराट कोहली ने कहा, इस संकट का एक सकारात्मक पहलू यह है कि एक समाज के तौर पर हम अधिक उदार हो गए हैं. हम इस जंग में मोर्चे पर जुटे योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता दिखा रहे हैं. चाहे वे पुलिसकर्मी हों, डॉक्टर या नर्सें. कप्‍तान विराट ने कहा, उम्मीद है कि संकट से उबरने के बाद भी यह जज्बा कायम रहेगा. विराट कोहली ने कहा, जीवन के बारे में कुछ नहीं कह सकते. जिससे खुशी मिले, वह करो और हर समय तुलना नहीं करते रहना चाहिए. इस संकट के बाद जीवन अलग हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः कपिल देव का अनुपम खेर ने किया स्‍वागत, जानिए क्‍या कहकर ली चुटकी

वहीं इस मौके पर विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्का शर्मा ने कहा, इन सबसे भी सीख ही मिली है. जीवन में कुछ भी अकारण नहीं होता. यदि मोर्चे पर ये लोग डटे नहीं होते तो हमे बुनियादी चीजें भी नहीं मिल पाती. उन्होंने कहा, इसने हमें सिखाया है कि कोई दूसरे से खास नहीं है. सब कुछ सेहत है. अब हम एक समाज के तौर पर अधिक जुड़ाव महसूस कर रहे हैं.

(पीटीआई आईएएनएस इनपुट)

First Published : 22 Apr 2020, 03:36:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो