News Nation Logo
Banner

रिषभ पंत को मौके पर मौका दे रहे कप्‍तान विराट कोहली तो क्रूणाल पांडया को क्‍यों नहीं

भारतीय टीम के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने क्रूणाल पांड्या को एक दिवसीय टीम में शामिल करने की वकालत की है. लक्ष्मण का कहना है कि क्रूणाल में अपार संभावनाएं हैं. क्रूणाल T-20 मैचों में तो अपनी जगह बना चुके हैं, लेकिन एक दिवसीय में उनकी कोई जगह नहीं है. हालांकि, इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि जब कप्‍तान विराट कोहली रिषभ पंत पर लगातार भरोसा कर रहे हैं और अच्‍छा न खेलने के बाद भी उन्‍हें लगातार मौके मिल रहे हैं तो फिर क्रूणाल पांड्या को मौका आखिर क्‍यों नहीं दिया जा रहा है.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Aug 2019, 10:57:26 AM
रिषभ पंत और क्रूणल पांडया

नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने क्रूणाल पांड्या को एक दिवसीय टीम में शामिल करने की वकालत की है. लक्ष्मण का कहना है कि क्रूणाल में अपार संभावनाएं हैं. क्रूणाल T-20 मैचों में तो अपनी जगह बना चुके हैं, लेकिन एक दिवसीय में उनकी कोई जगह नहीं है. हालांकि, इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि जब कप्‍तान विराट कोहली रिषभ पंत पर लगातार भरोसा कर रहे हैं और अच्‍छा न खेलने के बाद भी उन्‍हें लगातार मौके मिल रहे हैं तो फिर क्रूणाल पांड्या को मौका आखिर क्‍यों नहीं दिया जा रहा है. लक्ष्मण ने हालांकि साफ तौर पर यह नहीं कहा, लेकिन माना जा रहा है कि उनका इशारा इसी ओर है.

यह भी पढ़ें ः ये क्‍या : भारत और वेस्‍टइंडीज की टीमें मैदान पर आई, एक घंटे टहली और वापस चली गई

लक्ष्मण ने एक अंग्रेजी दैनिक में लिखे अपने लेख में कहा है कि दिनेश कार्तिक और विजय शंकर टीम से बाहर हो चुके हैं और नवदीप सैनी व राहुल चाहर जैसे नए और युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, लक्ष्मण का कहना है कि भारतीय एक दिवसीय टीम को एक अच्‍छे आलराउंडर की जरूरत है. लक्ष्मण को लगता है कि इस जगह को क्रूणाल पांड्या भर सकते हैं, लेकिन टीम और कप्‍तान को उन पर पूरा भरोसा रखना होगा. वीवीएस लक्ष्मण ने लेख में साफ तौर पर लिखा है कि उम्र में बड़े पांड्या यानी क्रुणाल पांड्या काफी चतुर हैं. वह अपने दम पर सोचने की काबिलियत रखते हैं. लक्ष्मण ने लिखा कि वह उन्हें वनडे टीम में खेलते हुए देखना पसंद करेंगे. उन्‍हें लगता है कि वे नंबर-6 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और पूरे 10 ओवर गेंदबाजी भी करने की क्षमता रखते हैं. 

यह भी पढ़ें ः शुभमन गिल ने लगाया दोहरा शतक, गौतम गंभीर का रिकार्ड ध्‍वस्‍त

क्रूणाल ने T-20 में तो अपनी जगह बना ली है, लेकिन वन डे में उन्‍हें मौके देने की जरूरत है. उन्‍होंने लिखा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में मैन ऑफ द मैच नवदीप सैनी, क्रुणाल पांड्या और दीपक चाहर रहे. इससे पता चलता है कि भारत का अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने का जो सिस्टम है, वो कितना शानदार है. सबसे अच्छी बात यह है कि इन सभी को अपने ऊपर भरोसा है. सैनी एक्सप्रेस गेंदबाज हैं और वे इसी तरह से गेंदबाजी करते हैं. लक्ष्मण ने लिखा है कि युवा प्रतिभाओं के सामने आने से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे नियमित गेंदबाजों पर से बोझ कम होगा. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल में खत्‍म हुई T-20 सीरीज में क्रूणाल टीम का हिस्‍सा थे और अच्‍छा प्रदर्शन किया था. आईपीएल में क्रूणाल मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और कई मैचों के नाजुक मोड़ पर उन्‍होंने टीम की मदद की और टीम को विजयी बनने में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया.

यह भी पढ़ें ः क्रिस गेल की ऐसी बल्‍लेबाजी पर नहीं होगा आपको भरोसा, ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ा

वहीं रिषभ पंत को मौका देने और क्रूणाल पांडया को टीम में शामिल न करने को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज के दो मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन न कर पाने के बावजूद पंत को तीसरे मैच में भी मौका दिया गया और पंत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई. पंत अब एक दिवसीय मैचों की सीरीज में भी टीम का हिस्‍सा हैं, लेकिन T-20 मैचों की सीरीज के तीन में से एक मैच में मैन ऑफ द मैच रहे क्रूणाल एक दिवसीय टीम में शामिल ही नहीं किए गए हैं.

First Published : 09 Aug 2019, 10:57:26 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×