logo-image

IND vs ENG: 5 छक्का लगाते ही इस खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे Rohit Sharma

रोहित शर्मा के पास इंग्लैंड के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका है. हालांकि इसके लिए रोहित शर्मा 5 छक्के जड़ने होंगे.

Updated on: 12 Jul 2022, 12:08 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG ODI Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई को ओवल में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. रोहित शर्मा के पास इंग्लैंड के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका है. हालांकि इसके लिए रोहित शर्मा 5 छक्के जड़ने होंगे. रोहित शर्मा वनडे मैच में अब तक 245 छक्के लगा चुके हैं. अगर रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में 5 छक्के और लगाते हैं तो वह भारत की ओर से वनडे में 250 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

हालांकि रोहित शर्मा पहले ही भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा ने 229 मैचों में 245 छक्के लगाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम है जिन्होंने 350 वनडे मैचों में 229 छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG ODI Series: रोहित-धवन की जोड़ी इस मुकाम को कर सकती है हासिल, सिर्फ 6 रन दूर

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नाम है. शाहिद अफरीदी ने 398 वनडे में 351 छक्के लगाए हैं. वहीं वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने ने 301 वनडे मैचों में 331 छक्के जड़े हैं.

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या का नाम भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है. सनथ जयसूर्या ने 445 वनडे मैचों में 270 छक्के लगाए.