logo-image

केपटाउन T20 : डेविड मलान, जॉस बटलर ने दिलाई इंग्लैंड को एक और जीत

डेविड मलान और जोस बटलर के बीच हुई दूसरे विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दे दी.

Updated on: 02 Dec 2020, 01:45 PM

केपटाउन :

डेविड मलान और जोस बटलर के बीच हुई दूसरे विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दे दी. इसी के साथ इंग्‍लैंड ने ये सीरीज भी अपने नाम कर ली है. डेविड मलान ने नाबाद 99 रन की शानदार पारी खेली. वहीं बटलर ने नाबाद 67 रन बनाए. डेविड मलान और जॉस बटलर ने दूसरे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीका की ओर से रखे गए 192 रनों के लक्ष्य को 17.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया. इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से जीत ली.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने पूरे किए वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन, इनको छोड़ा पीछे

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने रासी वान डर डुसेन के नाबाद 74 रन और फाफ डु प्लेसिस के नाबाद 52 रन के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 127 रनों की साझेदारी के दम पर 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया. यह स्कोर मेजबान टीम लिए काफी साबित नहीं हुआ. डेविड मलान और जॉस बटलर के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने बिना किसी परेशानी के इसे हासिल कर लिया.
डेविड मलान ने अपनी 47 गेंदों की पारी में 11 चौके और पांच छक्के मारे. जॉस बटलर ने 46 गेंदों का सामना किया और तीन चौके, पांच छक्के मारे. डेविड मलान का स्कोर टी-20 में इंग्लैंड की तरफ से सर्वोच्च स्कोर है. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस प्रारूप में पांचवां सर्वोच्च स्कोर भी है. दोनों टीमें अब तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी.