News Nation Logo
Banner

इस गेंदबाज के बिना पाकिस्‍तान T20 विश्‍व कप कैसे जीतेगा, पूर्व हेड कोच ने कही बड़ी बात

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बिना पाकिस्तानी टीम के T20 विश्व कप में खिताब जीतने की संभावना कम हो जाएगी. मोहम्‍मद आमिर ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Apr 2020, 07:54:50 AM
mickey arthur ians

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:

एक तरफ कोरोना वायरस का कहर तो दूसरी ओर क्रिकेट को लेकर चिंता. कोविड 19 का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि दोबारा से क्रिकेट कब शुरू होगा और कैसे शुरू होगा. बड़ी बात यह भी है कि आईपीएल पहले ही टाला जा चुका है, जिसका इंतजार दुनियाभर के खिलाड़ी करते हैं, वहीं इसी साल T20 विश्‍व कप भी होना है. हालांकि अभी T20 विश्‍व कप होने में कम से कम छह महीने का वक्‍त बाकी है, लेकिन बड़ा आयोजन होने के कारण इसकी तैयारियां भी पहले से करनी होंगी, ऐसे में मामला फंसता चला जा रहा है. हालांकि इस बीच पाकिस्‍तानी टीम के मुख्‍य कोच मिकी आर्थर ने कहा है उनके तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर के बिना पाकिस्‍तान विश्‍व कप कैसे जीतेगा, यह अपने आप में बड़ा सवला है. 

यह भी पढ़ें ः नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल : मोहम्‍मद कैफ बोले, युवराज सिंह के आउट होने पर लगा हार गए, लेकिन तभी

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बिना पाकिस्तानी टीम के T20 विश्व कप में खिताब जीतने की संभावना कम हो जाएगी. मोहम्‍मद आमिर ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनका यह फैसला टीम प्रबंधन को नागवार गुजरा था. इसके बाद कयास लगाए जाने लगे हैं कि इस तेज गेंदबाज को आस्ट्रेलिया में साल के आखिर में होने वाले T20 विश्व कप की टीम से बाहर रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः ICC और CEC की होगी बैठक, टेस्ट चैंपियनशिप, वनडे लीग पर फैसले की उम्‍मीद

पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने यूट्यूब क्रिकेट चैनल से कहा, मैं इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता कि पाकिस्तान विश्व टी20 में मोहम्‍मद आमिर के बिना जाएगा. वह मैच विजेता है. अगर आप उसे टीम में नहीं रखते तो आप टूर्नामेंट जीतने की संभावनाओं को कम करते हैं. वह इससे भी सहमत नहीं है कि आमिर और वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट को जल्दबाजी में छोड़कर टीम के साथ धोखा किया. पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा, आमिर ने इस बारे में मुझे अपने फैसले के बारे में बताया था. हमने इस पर कई बार चर्चा की थी. लेकिन मेरा रवैया शायद कड़ा था और मैंने उसे अधिक से अधिक टेस्ट मैचों में खिलाया. टेस्ट क्रिकेट के प्रति उसका जुनून कम होता जा रहा था और शरीर तीन प्रारूपों के दबाव को सहन नहीं कर पा रहा था.

यह भी पढ़ें ः एक फोटो देख सौरव गांगुली को याद आए वो दिन, जानिए क्‍या दिया जवाब

आपको बता दें कि T20 विश्‍व कप वैसे तो इसी साल अक्‍टूबर में आस्‍ट्रेलिया में खेला जाना है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं. हालांकि अभी विश्‍व कप होने में खास समय है, लेकिन कोविड 19 का जिस तरह से प्रकोप लगतार बढ़ता चला जा रहा है, ऐसे में कुछ भी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता. आस्‍ट्रेलिया में वैसे भी प्रधानमंत्री ने छह महीने के लिए आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. 

(पीटीआई इनपुट)

First Published : 21 Apr 2020, 07:54:50 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.