logo-image
लोकसभा चुनाव

काहिरा शॉटगन विश्व कप : मियाराज खान और गनेमत सेखों ने स्वर्ण पदक जीता

काहिरा शॉटगन विश्व कप : मियाराज खान और गनेमत सेखों ने स्वर्ण पदक जीता

Updated on: 30 Apr 2023, 09:40 PM

नई दिल्ली:

अनुभवी मैराज अहमद खान और उभरते हुए गनेमत सेखों ने मिस्र के काहिरा में चल रहे इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) वल्र्ड कप शॉटगन में स्कीट मिक्स्ड टीम इवेंट में प्रभावी ढंग से स्वर्ण पदक जीतकर भारत को प्रतियोगिता का अपना पहला पदक दिलाया।

भारतीय जोड़ी ने स्वर्ण पदक मैच में मैक्सिकन लुइस राउल गैलाडरे ओलिवरोस और गैब्रिएला रोड्रिगेज को 6-0 से हराया। इटली ने दो बार की विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता सिमोना स्कोशेट्टी और रियो ओलंपिक चैंपियन गेब्रियल रॉसेटी की अपनी क्रैक जोड़ी के माध्यम से कांस्य पदक जीता।

अपना पांचवां सीनियर आईएसएसएफ पदक जीतने वाले मैराज ने 30-टीम क्वालीफिकेशन राउंड में 74/75 का शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय जोड़ी को 150 में से संयुक्त रूप से 143 अंक हासिल करने में मदद की। मेक्सिकोवासियों के साथ 4-3 से शूट-ऑफ जीतने के बाद शीर्ष स्थान, क्योंकि बाद वाला भी 143 के स्कोर के साथ समाप्त हो गया था।

निर्णायक मैच में मैराज ने फिर से गेंद को सही चार हिट के साथ घुमाया, जिसकी गनेमत ने सराहना की। भारत को 2-0 की बढ़त मिली।

मैराज ने दूसरी श्रृंखला में भले ही गनेमत एक जोड़े से चूक गए, मैक्सिकन फिर से तीन से चूक गए, इस तरह भारत ने 4-0 से ड्रॉ किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.