logo-image

इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में श्रीकांत और सिंधु भिड़ने को तैयार

इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में श्रीकांत और सिंधु भिड़ने को तैयार

Updated on: 11 Jan 2022, 01:05 AM

नई दिल्ली:

इंडिया ओपन 2022 बैडमिंटन चैंपियनशिप मंगलवार से शुरू हो वाली है और इस टूर्नामेंट में भारत के शीर्ष वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत को अच्छे खिलाड़ियों से भिड़ना पड़ सकता है। वहीं, सेमीफाइनल में श्रीकांत का सामना सिंगापुर के लोह कीन यू से होने की संभावना है।

महिला एकल में शीर्ष वरीयता प्राप्त और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान, दूसरी वरीयता प्राप्त सिंगापुर की येओ जिया मिन और भारत की साइना नेहवाल के साथ अन्य दावेदारों के रूप में पसंदीदा हैं।

सिंधु मंगलवार को पोलिश ओपन 2021 में हमवतन श्रीकृष्णा प्रिया कुदारावल्ली के खिलाफ 24 वर्षीय सेमीफाइनलिस्ट के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

श्रीकांत पहले दौर में हमवतन सिरिल वर्मा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे और दूसरे दौर में डेनमार्क के किम ब्रून से भिड़ेंगे, अगर डेन भारतीय शुभंकर डे को मात देते हैं। हैदराबाद के 28 वर्षीय खिलाड़ी का अगला मुकाबला हमवतन से होगा और छठी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा क्वार्टर फाइनल में आगे होंगे।

पिछले महीने स्पेन में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप फाइनल में श्रीकांत को 21-15, 22-20 से हराने वाले लोह कीन यू ने अपने अभियान की शुरुआत पहले दौर में कनाडा के शेंग शियाओडोंग के खिलाफ करेंगे। उसके पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तुलनात्मक रूप से आसान रास्ता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.