logo-image

श्रीकांत सेमीफाइनल में पहुंचे, सिंधु गेम से हुईं बाहर

श्रीकांत सेमीफाइनल में पहुंचे, सिंधु गेम से हुईं बाहर

Updated on: 17 Dec 2021, 06:25 PM

स्पेन:

किदांबी श्रीकांत ने मार्क कैलजॉव को हराकर 2021 बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है, जिससे भारत को पदक मिलने की उम्मीद है। चैंपियनशिप में शुक्रवार को ताई त्जु यिंग से पीवी सिंधु हार गईं और वे टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं।

ताई त्जु ने 42 मिनट तक चले महिला एकल क्वार्टर फाइनल में सिंधु को 21-17, 21-13 हराया।

मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु की शुरुआत गेम में खराब रही और ताई जू ने पहले गेम में 9-3 की बढ़त बना ली। सिंधु ने गेम में आक्रामक क्रॉस-कोर्ट शॉट्स के साथ अपनी गति तेज की, लेकिन चीनी ताइपे की शटलर गेम जीतने में सफल रही।

दूसरे गेम में भी सिंधु बढ़त नहीं ले सकीं। ताई त्जु ने सिंधु को बाहर करने के लिए कई ड्रॉप शॉट लगाए और दूसरे गेम में 12-12 से बराबरी पर रहीं। इसके बाद चीनी ताइपे की शटलर मैच खत्म करने के लिए आगे बढ़ीं।

यह पहली बार है जब ताई त्जु बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में क्वार्टर से आगे बढ़ी हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में सिंधु को हराया था।

इस बीच, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने डच बैडमिंटन खिलाड़ी मार्क कैलजॉव को 21-8, 21-7 हराकर पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। श्रीकांत ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और कैलजॉव को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने 26 मिनट में क्वार्टर फाइनल जीत लिया।

विश्व चैंपियनशिप में श्रीकांत का यह पहला सेमीफाइनल है। इसी के साथ अब उन्होंने वल्र्ड चैंपियनशिप में अपना पहला और भारत का 11वां मेडल पक्का कर लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.