logo-image

बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड चैंपियनशिप : डेरेन ल्यू से जीतने के बाद प्री-क्वार्टर में पहुंचे एचएस प्रणय

बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड चैंपियनशिप : डेरेन ल्यू से जीतने के बाद प्री-क्वार्टर में पहुंचे एचएस प्रणय

Updated on: 15 Dec 2021, 07:25 PM

स्पेन:

भारतीय शटलर एचएस प्रणय बुधवार को यहां मलेशिया के डेरेन ल्यू से सीधे गेम में जीतने के बाद बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 के पुरुष एकल प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

गैर वरीयता प्राप्त भारतीय ने 42 मिनट तक चले पुरुष एकल के दूसरे दौर के मैच में अपने डेरेन को 21-7, 21-17 से हरा दिया। दुनिया के 32वें नंबर के प्रणय की 36वीं रैंकिंग के मलेशिया के खिलाड़ी पर नौ मुकाबलों में यह छठी जीत थी।

इस जीत के साथ प्रणय दो अन्य भारतीयों किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन के साथ टूर्नामेंट के पुरुष एकल प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

इस बीच, महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने 51 मिनट तक चले मुकाबले में चीन की 14वीं वरीयता प्राप्त लिउ जुआनशुआन और जिया युटिंग को 21-11, 9-21, 21-13 से शिकस्त दी।

हालांकि, पुरुष युगल जोड़ी एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला 41 मिनट में अनुभवी रूसी जोड़ी व्लादिमीर इवानोव और इवान सोजोनोव से 11-21, 16-21 से हारकर बाहर हो गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.