logo-image

Bushfire Cricket : दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ियों ने आग पीड़ितों के लिए जुटाया इतना धन, जानें यहां

इस मैच से एकत्रित धन को अब आस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा व राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा ताकि आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद की जा सके.

Updated on: 09 Feb 2020, 04:38 PM

Melbourne:

आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद करने के मकसद से धन जुटाने के लिए आयोजित बुशफायर क्रिकेट बैश चैरिटी मैच से आयोजकों ने 77 लाख डॉलर से भी अधिक की राशि जुटाई है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस मैच से एकत्रित धन को अब आस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा व राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा ताकि आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद की जा सके. रविवार को यहां जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए इस चैरिटी मैच में पोंटिंग एकादश ने ब्रायन लारा (रिटायर्ड आउट 30) और कप्तान रिकी पोंटिंग (रिटायर्ड आउट 26) के बाद ब्रेट ली (11-2) की शानदार गेंदबाजी के दम पर गिलक्रिस्ट एकादश को एक रन से हरा दिया.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तानी घुड़सवार की बेशर्मी, घोड़े का नाम रखा आजाद कश्‍मीर, बदलने से भी किया मना

10 ओवर के इस मैच में गिलक्रिस्ट एकादश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पोटिंग एकादश ने पांच विकेट खोकर 104 रन बनाए. पोंटिंग ने 14 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन बनाए जबकि लारा ने 11 गेंदों की तूफानी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. जवाब में गिलक्रिस्ट एकादश 10 ओवरों में छह विकेट पर 103 रन ही बना सकी. इसमें कप्तान और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के 17, शेन वॉटसन के 30 और एंड्रयू सायमंड्स के 29 रन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः शुभमन गिल ने न्‍यूजीलैंड में ठोका नाबाद शतक, टेस्‍ट टीम के लिए दावा मजबूत

ब्रायन लारा (रिटायर्ड आउट 30) और कप्तान रिकी पोंटिंग (रिटायर्ड आउट 26) के बाद ब्रेट ली (11-2) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पोंटिंग एकादश ने रविवार को जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए बुशफायर बैश मैच में गिलक्रिस्ट एकादश को एक रन से हरा दिया. इस मैच का आयोजन आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए किया गया था. दुनिया भर के नामचीन क्रिकेटरों ने इस मुहिम को अपना समर्थन दिया और सालों बाद मैदान पर उतरे. 10 ओवर के इस मैच में गिलक्रिस्ट एकादश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पोटिंग एकादश ने पांच विकेट खोकर 104 रन बनाए. पोंटिंग ने 14 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन बनाए जबकि लारा ने 11 गेंदों की तूफानी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. जस्टिन लेंगर छह रन बना सके जबकि मैथ्यू हेडन के बल्ले से 16 रन निकले. इसके अलावा फोएबे लीचफील्ड ने नौ रन बनाए. ल्यूक हॉज 11 रनों पर नाबाद लौटे. गिलक्रिस्ट एकादश की ओर से कर्टले वॉल्श, एंड्रयू सायमंड्स और युवराज सिंह ने एक-एक सफलता हासिल की. जवाब में गिलक्रिस्ट एकादश 10 ओवरों में छह विकेट पर 103 रन ही बना सकी. इसमें कप्तान और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के 17, शेन वॉटसन के 30 और एंड्रयू सायमंड्स के 29 रन शामिल हैं. पोंटिंग एकादश की ओर से ली के अलावा ल्यूक हॉज ने एक सफलता हासिल की.