logo-image

Bushfire Bash: दिग्गजों के बीच हुए रोमांचक मैच में 'पॉन्टिंग 11' ने 'गिलक्रिस्ट 11' को एक रन से हराया

दिग्गजों के बीच हुए इस मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए सहायता राशि जुटाने के लिए हुआ था.

Updated on: 09 Feb 2020, 12:38 PM

नई दिल्ली:

मेलबर्न के जंक्शन ओवल में खेले गए बुशफायर बैश के रोमांचक मैच में 'पॉन्टिंग 11' ने 'गिलक्रिस्ट 11' को एक रन से हरा दिया. गिलक्रिस्ट एकादश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पॉन्टिंग एकादश ने निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 104 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. पॉन्टिंग एकादश के लिए ब्रायन लारा ने 11 गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 30 रन बनाए.

लारा के अलावा कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 14 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 26 रन बनाए. इन अलावा जस्टिन लैंगर ने 6, मैथ्यू हेडन ने 16, फोबे लीचफील्ड ने 9 रनों का योगदान दिया. एलेक्स ब्लैकवेल 2 और ल्यूक हॉज 11 रन बनाकर नाबाद रहे. गिलक्रिस्ट एकादश के लिए कर्टनी वॉल्श, युवराज सिंह और एंड्रयू सायमंड्स ने 1-1 विकेट चटकाया. बता दें कि पॉन्टिंग एकादश के दो बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग और ब्रायन लारा खुद रिटायर्ड आउट होकर वापस लौटे थे.

ये भी पढ़ें- PAK vs BAN: बाबर आजम के बाद शान मसूद ने भी जड़ा शतक, पाकिस्तान ने ली 109 रनों की बढ़त

पॉन्टिंग एकादश द्वारा मिले 105 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गिलक्रिस्ट एकादश की टीम 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 103 रन ही बना पाई. गिलक्रिस्ट एकादश के लिए शेन वॉटसन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए. वॉटसन ने महज 9 गेंदों पर 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 30 रनों की पारी खेली. उनके अलावा एंड्रयू सायमंड्स ने 13 गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 29 रनों का योगदान दिया. इनके अलावा कप्तान गिलक्रिस्ट 17, युवराज सिंह 2, एलीसे विलानी 6 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- ISL 6: चेन्नइयन एफसी और बेंगलुरू एफसी में आज होगी रोमांचक जंग

ब्रैड हॉज अपना खाता खोले बगैर ही आउट हो गए. जबकि, कैमरन स्मिथ 5 और निक रिवोल्ट 9 रन बनाकर नाबाद रहे. पॉन्टिंग एकादश के लिए ब्रेट ली ने 2 विकेट चटकाए जबकि ल्यूक हॉज को 1 विकेट मिला. गिलक्रिस्ट एकादश के लिए शेन वॉटसन, एलीसे विलानी और एंड्रयू सायमंड्स खुद रिटायर्ड आउट हुए.

बता दें कि दिग्गजों के बीच हुए इस मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए सहायता राशि जुटाने के लिए हुआ था. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से करोड़ों जानवरों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही इस आग में कई लोगों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी. इतना ही नहीं आग की वजह से सैकड़ों लोग बेघर भी हो गए. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग की वजह से बेहिसाब नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई करना काफी मुश्किल है.