logo-image

3 महीने बाद वापसी हुई इस खतरनाक गेंदबाज की, ऑस्ट्रेलिया की हार पक्की!

INDvsAUS 2022 : एशिया कप 2022 के बाद टीम इंडिया पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने जा रही है.

Updated on: 20 Sep 2022, 01:16 PM

नई दिल्ली:

INDvsAUS 2022 : एशिया कप 2022 के बाद टीम इंडिया पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने जा रही है. आज और मुकाबला है किसी छोटी-मोटी टीम के साथ नहीं है. चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है. और आज पहला मुकाबला 7:30 बजे से मोहाली के स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि इस मैच को जीतकर सीरीज का आगाज जीत के साथ हो सके. विश्व कप 1 महीने दूर है तैयारी के लिए. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए बेताब है कि जिस तरीके से एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका से हार कर रोहित शर्मा बाहर हो गए थे ऐसे में टीम इंडिया की जीत के साथ वो चाहेंगे भारत वापसी करे. आज करीब-करीब 3 महीने बाद ऐसे गेंदबाज की वापसी हो रही है जो अपने खतरनाक गेंदबाजी के जरिए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को धूल चटा देगा.

हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं उसका नाम जसप्रीत बुमराह है. जैसा आप जानते ही हैं कि बुमराह चोट के चलते एशिया कप 2022 से भी बाहर रह चुके हैं. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है. लेकिन अब बुमराह चोट से उभर कर वापसी करने को तैयार हैं. बुमराह टीम इंडिया के लिए कितने जरूरी हैं उसको आप इन आंकड़ों से पता कर सकते हैं. बुमराह ने 58 टी20 मुकाबलों में 69 विकेट्स अपने नाम करने में सफलता पाई है. अगर वहीं इकॉनमी की बात करें तो वो 7 से भी नीचे है. यानी बुमराह विकेट्स लेने के साथ-साथ रन भी रोकने में सफल रहे हैं.  

इसके अलावा बुमराह ने 30 टेस्ट मैचों में 128 और 72 वन डे मैचों में 121 विकेट्स अपने नाम करने में सफलता पाई है. आंकड़ों से साफ़ है कि बुमराह ना सिर्फ टी20 में बल्कि टेस्ट और वन डे में भी टीम की जीत की धुरी रहे हैं. आज से शुरू हो रहे मुकाबले में बुमराह धूम मचाने को एक बार फिर से तैयार हैं. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह.