logo-image

ब्रायन लारा ने बनाई सदी के बेस्ट क्रिकेटर की लिस्ट, 2 भारतीय को जगह

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को रन मशीन के साथ साथ रिकॉर्ड ब्रेकर और रिकॉर्ड मेकर भी कहा जाता है. किंग कोहली ने अपने बल्ले से पिछले 12 सालों में इतने रिकॉर्ड तोड़े और बनाए हैं कि उसे याद रखना भी मुश्किल है.

Updated on: 06 Dec 2020, 10:32 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को रन मशीन के साथ साथ रिकॉर्ड ब्रेकर और रिकॉर्ड मेकर भी कहा जाता है. किंग कोहली ने अपने बल्ले से पिछले 12 सालों में इतने रिकॉर्ड तोड़े और बनाए हैं कि उसे याद रखना भी मुश्किल है. दूसरी तरह जसप्रीत बुमराह ने अपने छोटे करियर में अपनी सटीक गेंदबाजी से वर्ल्ड क्रिकेट में लोहा मनवाया है. इसी को देखते हुए वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brain Lara) ने दोनों को युग के बेस्ट खिलाड़ी बताया है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus 2nd T-20 : कब, कहां और कितने बजे से देखें LIVE MATCH

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपनी इस युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में भारत के विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को चुना है. लारा ने अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में कोहली के अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन, इंग्लैंड के जोए रूट, दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को जगह दी है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus 2nd T-20 सिडनी में भारत के आगे ऑस्ट्रेलिया करेगा सरेंडर

लारा ने अपने इंस्टाग्राम पर जारी की गई इस सूची में हालांकि इन खिलाड़ियों को किसी तरह की रैंक नहीं दी है. गेंदबाजों में लारा ने बुमराह के साथ इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को चुना है. लारा ने अपने साथ खेलने वाले पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों और गेंदबाजों को भी चुना है इसमें सचिन तेंदुलकर, रिकी पॉन्टिंग जैक्स कैलिस, कुमार संगाकारा, राहुल द्रविड़ बल्लेबाजों की सूची में हैं. गेंदबाजों की सूची में वसीम अकरम, शेन वॉर्न, वकार यूनिस, मुथैया मुरलीधरन और ग्लैन मैक्ग्रा हैं.