logo-image

ब्रेट ली की भविष्‍यवाणी, T20 विश्‍व कप के फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

भारतीय महिला टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे टीम ने सभी का दिल जीत लिया है. भारतीय टीम ने महिला T20 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है और अब फाइनल में पहुंचने के लिए टीम का मैच पांच मार्च यानी गुरुवार को खेला जाएगा.

Updated on: 03 Mar 2020, 12:56 PM

Sydney:

T20 Women World Cup : भारतीय महिला टीम (Women Team India) ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे टीम ने सभी का दिल जीत लिया है. भारतीय टीम ने महिला T20 विश्‍व कप के सेमीफाइनल (T20 World Cup Semifinals) में जगह बना ली है और अब फाइनल में पहुंचने के लिए टीम का मैच पांच मार्च यानी गुरुवार को खेला जाएगा. लेकिन इस बीच आस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भविष्‍यवाणी कर दी है कि टीम इंडिया फाइनल में जगह जरूर बनाएगी. हालांकि आस्‍ट्रेलियाई टीम खुद भी सेमीफाइनल में पहुंची है, लेकिन इसके बाद भी ब्रेट ली ने टीम इंडिया की न केवल तारीफ की बल्कि उसके फाइनल में पहुंचने और जीतने तक की भविष्‍यवाणी कर दी है. अब तक एक भी T20 विश्‍व कप न जीतने वाली टीम इंडिया क्‍या इस बार खिताब अपने नाम करेगी, यह देखना काफी दिलचस्‍प होगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले इन खिलाड़ियों की टीम इंडिया में होगी वापसी, मिले संकेत

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत पहली बार महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाएगा और इसका कारण उन्होंने टीम में 16 साल की शेफाली वर्मा जैसी स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी को बताया. शेफाली वर्मा के अलावा मौजूदा टूर्नामेंट में अनुभवी लेग स्पिनर पूनम यादव ने भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है. हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ग्रुप चरण में अपने सभी चारों मैच जीतकर शीर्ष पर रही और गुरुवार को सेमीफाइनल खेलेगी. आईसीसी ने ली के हवाले से कहा, वे कभी फाइनल में नहीं पहुंचे हैं, लेकिन पहले जो टीमें देखी हैं, यह उनकी तुलना में भारत की बिलकुल अलग टीम है. उनके पास शेफाली वर्मा और पूनम यादव जैसी मैच विजेता हैं जो गेंद और बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. उन्होंने कहा, हमें हमेशा से पता था कि उनके पास दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन अब हरमनप्रीत कौर के पास ऐसी खिलाड़ी हैं जो बड़े खिलाड़ियों का साथ देती हैं और उनके विफल रहने पर योगदान देती हैं.

यह भी पढ़ें ः हार से हड़कंप : अब बदल जाएगी टीम इंडिया, इन तेज गेंदबाजों की हो सकती है छुट्टी, विराट कोहली ने दिए संकेत

ब्रेट ली का मानना है कि विरोधी टीम विशेष प्रयास करके ही भारत को पहली बार फाइनल में जगह बनाने से रोक सकती है. उन्होंने कहा, वे पूरे आत्मविश्वास के साथ सेमीफाइनल में जाएंगे और बेहतरीन टीम ही उन्हें फाइनल में जगह बनाने से रोक सकती है. टूर्नामेंट में अब तक 47, 46, 39 और 29 रन की पारी खेल चुकी शेफाली वर्मा की तारीफ करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि यह युवा खिलाड़ी सेमीफाइनल में बड़ा स्कोर खड़ा करेगी. ब्रेट ली ने कहा, शेफाली वर्मा ने शीर्ष क्रम में शानदार प्रदर्शन किया है, वह भारतीय बल्लेबाजी में नई उर्जा लेकर आई है और उसे खेलते हुए देखना बेहतरीन है.