logo-image

महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले क्रिसमस से पहले अस्पताल से जल्द आएंगे घर

महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले क्रिसमस से पहले अस्पताल से जल्द आएंगे घर

Updated on: 09 Dec 2021, 08:50 PM

ब्रासीलिया:

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले को एक बीमारी के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन, उनकी बेटी केली नैसिमेंटो ने गुरुवार को कहा कि अपने परिवार के साथ क्रिसमस मनाने के लिए वह समय पर घर आएंगे।

तीन बार के विश्व कप विजेता को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने अपने मेडिकल बुलेटिन में कहा था कि 81 वर्षीय पेले की हालत स्थिर है और अगले कुछ दिनों में उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

उनकी बेटी नैसिमेंटो ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, दो या तीन दिनों में वह क्रिसमस मनाने के लिए घर वापस आ जाएंगे।

इससे पहले, सितंबर में पेले ने बीमारी को दूर करने के लिए सर्जरी कराई थी, उस समय अस्पताल ने कहा था कि उन्हें कीमोथेरेपी की भी आवश्यकता होगी।

महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले पेले को हाल के सालों में कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ा है। छह महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद 2015 में उनकी सर्जरी हुई थी और 2019 में उन्हें फिर से भर्ती कराया गया था।

ब्राजील की ओर से पेले ने 92 मैचों में 77 गोल दागे हैं और चार विश्व कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.