logo-image

ये हैं दुनिया के तीन सबसे बेहतरीन गेंदबाज, नंबर एक पर भारतीय 

इस समय साल 2021 के प्रदर्शन को  लेकर लोग अलग-अलग तरीके से चर्चा कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेड हॉग ने भी इस बारे में अपनी राय रखी है. 

Updated on: 10 Jan 2022, 03:39 PM

नई दिल्ली :

दुनिया में साल 2021 में तीन सबसे अच्छे गेंदबाज कौन से रहे. अगर हम आपसे पूछेंगे तो आप शायद मुश्किल में पड़ जाएंगे तो चलिए आपकी मुश्किल आसान कर देते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने पिछले साल यानी साल 2021 में दुनिया के तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों की सूची बनाई है. इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर भारतीय गेंदबाज को रखा है. कमाल की बात इन तीन गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी धुरंधर टीमों का कोई गेंदबाज नहीं है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रेड हॉग ने जो लिस्ट बनाई है, उसमें सबसे ऊपर भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को रखा है. ब्रेड हॉग के अनुसार पिछले साल पूरी दुनिया में जिस गेंदबाज ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया, वह रविचंद्रन अश्विन थे. रविचंद्रन भारत के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं. इसके अलावा दूसरे नंबर पर ब्रेड हॉग ने पाकिस्तान का शाहीन आफरीदी को रखा है. तीसरे नंबर पर भी हॉग ने पाकिस्तान के ही गेंदबाज को रखा है. तीसरे नंबर पर हसन अली हैं. इस तरह शीर्ष एक पर उन्होंने भारतीय और दूसरे व तीसरे नंबर पर पाकिस्तानी गेंदबाजों को रखा है. रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह लिस्ट बताई. इस लिस्ट के आने के बाद कयासों का दौर जारी है. तमाम क्रिकेट प्रेमी इसमें सहमति और असहमति जता रहे हैं.