logo-image

ब्रैड हाग ने बताया ऐसा प्‍लान, जिससे रद नहीं होगा T20 विश्‍व कप, कोरोना का भी नहीं होगा असर

आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग का मानना है कि उनके देश को इस साल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार T20 विश्व कप आयोजन करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, भले ही इसके लिए टीमों को एक महीने पहले चार्टर्ड फ्लाइट में लाना पड़े.

Updated on: 15 Apr 2020, 03:02 PM

Melbourne:

आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग का मानना है कि उनके देश को इस साल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार T20 विश्व कप आयोजन करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, भले ही इसके लिए टीमों को एक महीने पहले चार्टर्ड फ्लाइट में लाना पड़े और सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों का कोविड-19 परीक्षण कराना पड़े. कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में एक लाख 20 हजार से अधिक लोगों की जान गई है और कई देशों में लाकडाउन घोषित किया गया है. इस घातक बीमारी के कारण T20 विश्व कप पर भी संशय के बादल छा गए हैं, जिसका आयोजन आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल अगली तारीख तक के लिए टला, अभी तय नहीं कब होगा

पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग ने कहा कि वह टूर्नामेंट को स्थगित या रद करने के विचार के खिलाफ हैं और टूर्नामेंट के सुचारू आयोजन के लिए आयोजकों को समय रहते कुछ जरूरी कदम उठाने होंगे. हाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर डाले वीडियो में कहा, इस तरह की बातें हो रही हैं कि आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को रद किया जा सकता है या इसका समय बदला जा सकता है. मुझे यह पसंद नहीं है... लेकिन कुछ समस्याएं हैं जिनका हल निकालने की जरूरत है. उन्होंने कहा, काफी खिलाड़ी लाकडाउन से गुजर रहे हैं. वह बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और T20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट के लिए ट्रेनिंग और तैयारी नहीं कर पा रहे. इसलिए हमें उन्हें यहां एक या डेढ़ महीना पहले लाना होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 टलने से अब घबराया पाकिस्‍तान, जानिए PCB चीफ ने क्‍या कहा

हाग ने सुझाव दिया कि आस्ट्रेलिया में प्रवेश के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेने से पहले प्रत्येक खिलाड़ी का परीक्षण किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, व्यावसायिक उड़ाने उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए हमें चार्टर्ड उड़ानों का सहारा लेना होगा... चार्टर्ड फ्लाइट में बैठने से पहले सभी खिलाड़ियों का परीक्षण होना चाहिए. हाग ने कहा, आस्ट्रेलिया में आने के बाद उन्हें दो हफ्तों के लाकडाउन से गुजरना होगा. दो हफ्ते का पृथक रहने का समय पूरा होने के बाद उनका दोबारा परीक्षण होगा और अगर वे परीक्षण में सफल रहते हैं तो बाहर जाने, तैयारी और ट्रेनिंग करने के लिए स्वतंत्र होंगे. हाग ने कहा कि क्रिकेट में सामाजिक दूरी बनाना समस्या नहीं होगी. उन्होंने कहा, सामाजिक दूरी बनाना क्रिकेट में समस्या नहीं होगी क्योंकि अधिकांश समय खिलाड़ी एक दूसरे से एक-डेढ़ मीटर से अधिक की दूरी पर ही रहते हैं. एकमात्र समस्या स्लिप में हो सकती है लेकिन इसके लिए नियम बनाया जा सकता है कि स्लिप में दो खिलाड़ियों के बीच कम से कम दो मीटर की दूरी होगी.