logo-image

BPL 2019 में दिखेगा स्टीव स्मिथ का जलवा, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बैन हटाया

BPL 2019: उन्होंने टीम के साथ करार कर लिया है और जनवरी के बीच में बीपीएल (BPL 2019) के दूसरे सत्र में टीम से जुड़ेंगे. वह पाकिस्तान के शोएब मलिक की जगह खेल रहे हैं.

Updated on: 28 Dec 2018, 07:00 AM

नई दिल्ली:

बांग्लादेशी क्रिकेट अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premiere League) टी20 टूर्नामेंट खेलने पर लगा प्रतिबंध हटा दिया. गेंद से छेड़खानी मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर एक साल का प्रतिबंध झेल रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अब 5 जनवरी से शुरू हो रहे बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premiere League) में कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेल सकते हैं. उन्होंने टीम के साथ करार कर लिया है और जनवरी के बीच में बीपीएल (BPL 2019) के दूसरे सत्र में टीम से जुड़ेंगे.

वह पाकिस्तान के शोएब मलिक की जगह खेल रहे हैं . बीसीबी प्रवक्ता जलाल युनूस ने कहा, ‘हम पहले उन्हें अनुमति नहीं दे सके क्योंकि दूसरी फ्रेंचाइजी ने आपत्ति जताई थी. हमें आज चार फ्रेंचाइजी ने ईमेल भेजकर कहा कि उन्होंने आपत्ति वापिस ले ली है.

और पढ़ें: बैन हटने के बावजूद मुश्किल होगी डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी, जानें क्या है कारण

गौरतलब है कि इससे पहले कुछ फ्रेंचाइजियों की ओर से ऐतराज जताये जाने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को आगामी बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था.

क्या है पूरा मामला
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था. बाद में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी. इस बारे में वॉर्नर को भी पता था.

और पढ़ें: Watch Video: मेलबर्न में टिम पेन को याद आया आईपीएल, कहा- रोहित शर्मा ने जड़ा छक्का तो मुंबई इंडियंस के लिए खेलूंगा 

इस घटना के बाद सीए ने मामले की जांच की और इन खिलाड़ियों को सजा सुनाई. एक साल के प्रतिबंध के अलावा सीए ने कहा है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) प्रतिबंध खत्म होने के 12 महीने तक ऑस्ट्रेलिया (Australia) में किसी भी टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे.

सीए के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया था.