logo-image

हिसार में 21 से 27 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी 5वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप

हिसार में 21 से 27 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी 5वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप

Updated on: 29 Sep 2021, 09:25 PM

नई दिल्ली:

जूनियर, युवा और पुरुषों की राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सफल समापन के बाद, बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने 21 से 27 अक्टूबर के बीच एलीट महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन करने का फैसला किया है और इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इस प्रतिष्ठित आयोजन का पांचवां संस्करण हिसार के सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल में खेला जाएगा।

यह आयोजन कोविड-19 महामारी के कारण एक वर्ष से अधिक समय के अंतराल के बाद एलीट महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप की वापसी को भी चिह्न्ति करेगा। यह घरेलू मुक्केबाजों को अपने दमखम का प्रदर्शन करने का एक बड़ा अवसर भी प्रदान करेगा। मुक्केबाजों के पास इस आयोजन के माध्यम से इस साल के अंत में होने वाली आगामी एआईबीए विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम में जगह बनाने का मौका होगा।

विश्व चैम्पियनशिप के लिए टीम चुनने से पहले राष्ट्रीय चयन समिति इस आयोजन में मुक्केबाजों के प्रदर्शन पर विचार करेगी।

टूर्नामेंट एआईबीए के संशोधित 12 भार वर्गों के अनुसार ही खेला जाएगा। ये भार वर्ग 48 किग्रा, 50 किग्रा, 52 किग्रा, 54 किग्रा, 57 किग्रा, 60 किग्रा, 63 किग्रा, 66 किग्रा, 70 किग्रा, 75 किग्रा, 81 किग्रा और प्लस 81 किग्रा हैं।

टूर्नामेंट के लिए नम्बर के आधार पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर और नाम के आधार पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर नाम होगी।

टूर्नामेंट का ड्रा 20 अक्टूबर की शाम को निकाला जाएगा। चैंपियनशिप में भाग लेने वाले सभी मुक्केबाजों, टीम के अधिकारियों, कोचों और तकनीकी अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर उनके आगमन के 72 घंटे के भीतर किए गए कोरोना टेस्ट की एक निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट, बारकोड के साथ प्रदान करने की आवश्यकता होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.