logo-image

Boxing Day Test में शुभमन गिल नहीं तोड़ पाए इस खिलाड़ी का ये रिकॉर्ड

युवा शुभमन गिल के लिए अभी तक बॉक्सिंग डे और डेब्यू टेस्ट अच्छा गया है. हालांकि गिल अपना पहला अर्धशतक बनाने से चूंक गए लेकिन उन्होंने खुद के लिए काफी सारी तारीफ बटोर ली है.

Updated on: 27 Dec 2020, 06:29 AM

नई दिल्ली:

युवा शुभमन गिल के लिए अभी तक बॉक्सिंग डे और डेब्यू टेस्ट अच्छा गया है. हालांकि गिल अपना पहला अर्धशतक बनाने से चूंक गए लेकिन उन्होंने खुद के लिए काफी सारी तारीफ बटोर ली है. शुभमन गिल ने डेब्यू टेस्ट में 45 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 8 चौके शामिल है. अगर शुभमन गिल एक बड़ी पारी खेल लेते तो वो बॉक्सिंग डे के वक्त डेब्यू के दौरान सबसे बड़ी पारी खेलने के मयंक अग्रवाल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते थे.

ये भी पढ़ें: टी-20 लीग के लिए शिखर धवन को बनाया गया कप्तान, ईशांत शर्मा की हुई वापसी

इस सीरीज में चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया है. इससे पहले बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत के तीन और खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं. साल 1999 में ऋषिकेष कनितकर ने डेब्यू किया था. उसके बाद साल 2014 में लोकेश राहुल ने टीम इंडिया के पहला टेस्ट खेला था. साल 2018 में हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट में मयंक अग्रवाल का डेब्यू हुआ था. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100वां टेस्ट, तो बाकी देशों के साथ कितने टेस्ट खेले, पढ़िए यहां

साल 1999 में अपने डेब्यू के दौरान ऋषिकेष कनितकर ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 45 रन ही बना पाए थे. वहीं साल 2014 में लोकेश राहुल ने डेब्यू किया था लेकिन उनका बल्ला शांत रहा था, राहुल के बल्ले से पहले मैच में 3 और 1 रन ही निकले थे. इसी लिस्ट में मयंक अग्रवाल का नाम सबसे ऊपर आता है क्योंकि उन्होंने डेब्यू करते हुए 76 रनों की पारी खेली थी और दूसरी पारी में 42 रन बनाए थे. वहीं शुभमन गिल 45 रन ही बना सके अगर वो एक लंबी पारी खेलते तो शायद मयंक अग्रवाल से आगे निकल सकते थे.

ये भी पढ़ें : IPL 2021 में इस टीम से खेलेंगे सुरेश रैना, एमएस धोनी की CSK ने किया इशारा

पूर्व भारतीय गेंदबाज अजीत अगकर ने शुभमन गिल की तारीफ की है. अजीत अगरकर ने कहा है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को करीब दो साल पहले ही टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिल जाना चाहिए था. अगरकर ने एक टीवी चैनल से कहा था कि शुभमन गिल को पहले ही मौका मिल जाना चाहिए था. वह बस तैयार रहते हैं. आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि उनमें संभावनाएं है.