logo-image

थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे भारतीय मुक्केबाज सुमित

थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे भारतीय मुक्केबाज सुमित

Updated on: 05 Apr 2022, 05:45 PM

नई दिल्ली:

थाईलैंड ओपन इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट 2022 में भारतीय मुक्केबाज सुमित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि गौरव चौहान मंगलवार को फुकेत में हार कर बाहर हो गए।

शुरुआती दौर में बाई मिलने के बाद अपना पहला मैच खेलते हुए सुमित पूरे मैच में अच्छी लय में दिखे और उन्होंने पुरुषों के 75 किग्रा के अंतिम 8 मुकाबले में आराम से कजाकिस्तान के तैमूर नर्सिटोव पर 5-0 से जीत हासिल की।

दूसरी ओर, गौरव (91 किग्रा) ने 2018 युवा ओलंपिक चैंपियन कजाख प्रतिद्वंद्वी एबेक ओरलबे के खिलाफ अपना सब कुछ झोंक दिया। हालांकि, उनका अभियान क्वार्टर फाइनल में 1-4 की हार के साथ समाप्त हुआ।

सुमित चल रहे टूर्नामेंट में चौथे भारतीय सेमीफाइनलिस्ट बन गए। जो एशिया, यूरोप, ओशिनिया और अफ्रीका के 74 पुरुष और 56 महिलाओं सहित 130 शीर्ष मुक्केबाजों की उपस्थिति में हाई-वोल्टेज प्रतियोगिता देख रहे हैं। मोनिका (48 किग्रा), आशीष कुमार (81 किग्रा) और मनीषा (57 किग्रा) अन्य तीन भारतीय हैं, जो पहले ही अंतिम-4 चरण में पहुंच चुकी हैं।

छह भारतीय मुक्केबाज बुधवार को एक्शन में नजर आएंगे। भाग्यबती कचारी (75 किग्रा), अमित पंघाल (52 किग्रा) और रोहित मोर (57 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में खेलेंगे। वहीं, गोविंद साहनी (48), वरिंदर सिंह (60 किग्रा) और आशीष कुमार (81 किग्रा) फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे।

2019 में आयोजित थाईलैंड ओपन के पिछले सीजन में, भारतीय दल ने आठ पदक जीते थे, जिसमें एक स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक शामिल था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.