logo-image

ओलंपिक (मुक्केबाजी) पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह (लीड-1)

ओलंपिक (मुक्केबाजी) पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह (लीड-1)

Updated on: 28 Jul 2021, 11:15 PM

टोक्यो:

भारतीय महिला मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में महिला मुक्केबाजी राउंड-16 के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए अलजेरिया की इचराक चैब को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

पूजा ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इचराक को 5-0 से हराया और पदक की ओर एक कदम और बढ़ा दिया। इसके साथ ही देश को पूजा से पदक लाने की उम्मीद बढ़ गई है।

एशियाई चैंपियनशिप की दो बार की स्वर्ण पदक विजेता पूजा ने तीनों राउंड में उम्दा प्रदर्शन किया। पांचों जजों ने उन्हें तीनों राउंड में पूरे 10 अंक दिए, जबकि इचराक को दूसरे राउंड छोड़कर अन्य दो राउंड में नौ अंक और दूसरे में आठ अंक मिले।

पूजा पहले राउंड में इचराक पर अंक हासिल करने में कामयाब रहीं। इसके बाद उन्होंने दूसरे राउंड में भी अपना आक्रामक प्रदर्शन जारी रखा और जजों को प्रभावित करने में सफल रहीं। तीसरे राउंड में भी पूजा ने अपना वर्चस्व बरकरार रखा।

पूजा का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 31 जुलाई को होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.