logo-image

सचिन तेंदुलकर को आउट करने वाले गेंदबाज को मिली भारत की अंडर 19 टीम में जगह, मां हैं बस कंडक्‍टर

सचिन तेंदुलकर को आउट करने वाले गेंदबाज को अपनी मेहनत का फल अब मिला है. यह कमाल छोटी सी उम्र में ही अथर्व अनकोलेकर ने कर दिखाया था.

Updated on: 31 Aug 2019, 03:45 PM

नई दिल्‍ली:

सचिन तेंदुलकर को आउट करने वाले गेंदबाज को अपनी मेहनत का फल अब मिला है. यह कमाल छोटी सी उम्र में ही अथर्व अनकोलेकर ने कर दिखाया था. अब उन्‍हें भारत की अंडर 19 टीम में शामिल किया गया है. जब एक अभ्‍यास मैच में अनकोलेकर ने सचिन को आउट किया था, तब सचिन उनसे इतने प्रभावित हुए कि उन्‍हें अपने साइन किए हुए ग्‍लव्‍स दे दिए थे.

यह भी पढ़ें ः Happy Birthday Javagal Srinath: पहले ही मैच में उखाड़ दिया था वसीम अकरम का विकेट, 15 साल बाद भी नहीं टूटा रिकार्ड

उनकोलेकर का चयन श्रीलंका दौरे में होने वाले यूथ एशिया कप के लिए हुआ है. महज 18 साल की उम्र में ही अथर्व अनकोलेकर ने भारत की अंडर 19 टीम में अपना स्‍थान पक्‍का कर लिया है. वे चार फिट लंबे हैं. इतने छोटे कद में उन्‍होंने बड़ा पद हासिल कर लिया है. सचिन को आउट करने के बाद अब वे फिर से चर्चाओं में हैं. उन्‍होंने अपनी लगन और प्रतिभा के बल पर यह मुकाम हासिल किया है. बड़ी बात यह है कि अनकोलेकर किसी बड़े घर से नहीं हैं. उनके पिता अब नहीं हैं, जब उनके पिता का निधन हुआ तब अनकोलेकर महज नौ साल के थे. पिता बस कंडक्‍टर थे, पिता के निधन के बाद उनकी नौकरी मां को मिल गई.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली-रोहित शर्मा झगड़े पर बोले वीरेंद्र सहवाग, कहा- मेरे और धोनी के बीच भी...

अनकोलेकर के टीम में चयन के बाद घर और परिवार के साथ ही मोहल्‍ले में भी खुशी का माहौल है. टीम में चयन के बाद उनकी मां बैदेही का कहना है कि उनके लगातार फोन और मैसेज आ रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि उनके लिए यह खुशी और गर्व का मौका है. उनका कहना है कि पति विनोद बस कंडेक्‍टर थे और परिवार में वही एक कमाने वाले थे. पति की मौत के बाद उन्‍होंने काफी संघर्ष किया. कुछ समय बाद उन्‍हें पति की नौकरी मिली तो घर की आर्थिक स्‍थिति ठीक हुई. बेटे की काबलियत और प्रतिभा से वे काफी खुशी महसूस कर रही हैं. अनकोलेकर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं और स्‍पिन गेंदबाजी करते हैं.