logo-image

पाक पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद समी का खुलासा, 162 और 164 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फैंकी दो गेंदें

पाक पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद समी का खुलासा, 162 और 164 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फैंकी दो गेंदें

Updated on: 01 May 2022, 06:25 PM

कराची:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद समी ने चौंकाने वाली बात कही है कि उन्होंने 162 किलोमीटर प्रति घंटे और 164 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दो गेंदें फेंकी थीं, लेकिन उन्हें रिकॉर्ड नहीं किया गया।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की तरह समी ने दावा किया कि उन्होंने एक मैच के दौरान दो मौकों पर 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी और उनकी गति अख्तर से बेहतर थी। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अख्तर के नाम 2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक की सबसे तेज गेंद (161.3 किलोमीटर प्रति घंटे) दर्ज है।

समी ने पाकिस्तान डॉट टीवी के हवाले से कहा, मैंने एक मैच में 160 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से दो गेंद फेंकी, जो 162 और दूसरी 164 किलोमीटर प्रति घंटे के स्पीड से थी। उसके बाद, यह कहा गया कि गेंदबाजी मशीन (स्पीड गन) काम नहीं कर रही थी। इसलिए, गेंदों की गिनती नहीं की गई थी।

36 टेस्ट, 87 वनडे और 13 टी20 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके समी ने कहा कि 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति को पार करने वाले गेंदबाज कुछ ही मौकों पर ऐसा कर पाए हैं। आधिकारिक तौर पर समी ने 2003 में शारजाह में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच के दौरान अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में सबसे तेज 156.4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

उन्होंने कहा, अगर आप कुल मिलाकर गेंदबाजी इतिहास को देखें, तो 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पार करने वाले गेंदबाजों ने इसे केवल एक या दो बार ही किया है। ऐसा नहीं है कि वे इसे लगातार करते रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने मार्च 2001 में ऑकलैंड टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया और मार्च 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के लिए अपना अंतिम मैच खेला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.