logo-image

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बॉब विलिस का हुआ निधन, एशेज सीरीज में अपनी गेंदबाजी से मचाया था कोहराम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अपने समय के जाने माने गेंदबाज बॉब विलिस का 70 साल की उम्र में निधन हो गया है.

Updated on: 04 Dec 2019, 10:19 PM

नई दिल्‍ली:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अपने समय के जाने माने गेंदबाज बॉब विलिस का 70 साल की उम्र में निधन हो गया है. यह जानकारी उनके परिवार ने दी. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बॉब विलिस ने 90 टेस्ट मैच में 325 विकेट लिए थे. वे 1984 में रिटायर हो गए थे. 981 में हुई एशेज सीरीज के दौरान हेडिंग्ली में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई. ये मैच इंग्लैंड ने उस स्थिति में जीता, जहां से उसकी हार पक्की लग रही थी.

आपको बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बॉब विलिस ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत साल 1971 में की थी और आखिरी टेस्ट मैच 1984 में खेला था. उन्होंने 18 टेस्ट मैचों और 29 वनडे मुकाबलों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो कमेंटरी करने लगे. वे हाल में खेली गई एशेज सिरीज में भी कमेंटरी टीम का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र भाजपा में मचा बवाल, फिर नाराज हुए दिग्गज नेता एकनाथ खडसे ने कही ये बड़ी बात

बॉब विलिस ने जून 1971 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था और इसके बाद उन्होंने 1973 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कदम रखा. भले ही बॉब विलिस का करियर 10 साल के करीब ही रहा, लेकिन उनके 10 साल के करियर में कई ऐसे पल है, जिसे इंग्लिश क्रिकेट कभी नहीं भूल सकता, जिससे सबसे अहम पल 1981 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घातक गेंदबाजी थी. बॉब ने 64 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 80 विकेट लिए.