logo-image

बॉब कार्टर बने न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के कोच, पहले निभा चुके हैं ये बड़ी भूमिका

कार्टर ने पुरुष की टीम के साथ दो बार सहायक कोच के रूप में काम किया है. ऑस्ट्रेलिया के हालिया दौरे पर वह महिला टीम के अंतरिम कोच थे और सर्दियों में टीम के साथ हाई परफॉरमेंस कोच के रूप में काम कर रहे थे.

Updated on: 06 Sep 2019, 04:25 PM

वेलिंग्टन:

बॉब कार्टर को न्यूजीलैंड में 2021 में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप के अंत तक के लिए न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. कार्टर ने पुरुष की टीम के साथ दो बार सहायक कोच के रूप में काम किया है. ऑस्ट्रेलिया के हालिया दौरे पर वह महिला टीम के अंतरिम कोच थे और सर्दियों में टीम के साथ हाई परफॉरमेंस कोच के रूप में काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- शेन वॉर्न ने स्टीव स्मिथ को बताया टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, विराट के लिए कही ये बड़ी बात

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एजेडसी) ने कार्टर के हवाले से बताया, "मैं क्रिकेटरों के इस विशेष समूह में बहुत अधिक संभावनाएं देखता हूं." कार्टर ने कहा, "हमारे पास युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है जिसे हम भुना सकते हैं और मैं महिला टीम के अगले अध्याय के बारे में बहुत सकारात्मक महसूस कर रहा हूं."

ये भी पढ़ें- जब रॉबर्ट मुगाबे की तानाशाही से परेशान इन खिलाड़ियों ने छोड़ दिया था देश, हैरान कर देगा पूरा मामला

न्यूजीलैंड में टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करने से पहले न्यूजीलैंड की महिला टीम गर्मियों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी-20 मैच खेलेगी. कार्टर आधिकारिक तौर पर अपना काम शुरू कर चुके हैं. लिंकन में 22 सितंबर से टीम का प्रशिक्षण शिविर लगेगा.