logo-image

दानिश कनेरिया के साथ हुए भेदभाव पर बोले गौतम गंभीर, पाकिस्तान का यही असली चेहरा है

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल के बाद अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रिएक्शन देते हुए कहा कि यही पाकिस्तान का असली चेहरा है और शर्मनाक है.

Updated on: 27 Dec 2019, 03:58 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट का काला सच उजागर होने के बाद से क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है. पूर्व क्रिकेटर मदन लाल के बाद अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रिएक्शन देते हुए कहा कि यही पाकिस्तान का असली चेहरा है और शर्मनाक है.

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा था कि दानिश कनेरिया के साथ हिंदू होने की वजह से भेदभाव किया जाता था. कोई उससे बात नहीं करता था और ना ही खाना खाता था, क्योंकि वो हिंदू थे. शोएब अख्तर की बात की पुष्टि खुद पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने की.

दानिश कनेरिया ने कहा कि हिंदू होने की वजह से कई क्रिकेटर उनसे बात नहीं करते थे. पहले नहीं बोल पाये लेकिन वो अब उन क्रिकेटरों के नाम को उजागर करेंगे.

पाकिस्तान में दानिश कनेरिया के साथ हुए भेदभाव को लेकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा, 'यह पाकिस्तान का असली चेहरा है, दूसरी ओर भारतीय टीम की कप्तानी लंबे समय तक अल्पसंख्यक होते हुए भी मोहम्मद अजहरुद्दीन ने की, जो कि बड़ी बात है .'

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान ने इन सेक्टरों में किया सीजफायर का किया उल्लंघन, भारत ने 3 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया

उन्होंने आगे कहा कि एक खिलाड़ी जो अपने देश का प्रतिनिधित्व करता है उसे इस सब से गुजरना पड़ता है वो भी तब जब इमरान खान देश के प्रधानमंत्री हैं. यह बेहद ही शर्मनाक है.

और पढ़ें:भारतीय तेज गेंदबाजों का ऊपर बढ़ना ही 2019 की सुर्खियां रहीं: इरफान पठान

वहीं, पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने कहा कि भारतीय और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच सबसे बड़ा अंतर शिक्षा की है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट करियर के दौरान कनेरिया के साथ जो व्यवहार हुआ वो बेहद ही दुखद है. उन्होंने कहा कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में इस तरह की कोई भी हरकत नहीं होती थी और ना होती है.