logo-image

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल से बाहर

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल से बाहर

Updated on: 07 Nov 2021, 04:25 PM

शारजाह:

दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने माना कि टूर्नामेंट में सबसे कठिन टीमों में से एक इंग्लैंड को हराकर, उनकी टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई। उन्होंने कहा कि समीकरण हमारे लिए बहुत मुश्किल था जिसे पार करना आसान नहीं था।

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को अपने आखिरी ग्रुप 1 सुपर 12 मैच में इंग्लैंड को 10 रनों से हराकर एक शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन नेट रन रेट के मामले में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ने में असफल रहे।

इंग्लैंड हार के बावजूद भी अपने ग्रुप में टॉप पर बरकरार रहा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को मैच में वेस्टइंडीज को हराया था। जिससे टूर्नामेंट के अंतिम-चार में इन दोनों टीमों ने बाजी मारी।

बाउचर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, चेंजिंग रूम में खिलाड़ियों के लिए यह बहुत कठिन था। हमें पता था कि हमारे लिए समीकरण को पार करना मुश्किल था।

सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से आगे जगह बनाने के लिए दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड के खिलाफ 60 रनों के अंतर से जीतना जरूरी था। इस पर बाउचर ने कहा कि 10 रन की जीत कोई बड़ी बात नहीं थी। यह अच्छा नहीं रहा क्योंकि आप जानते है कि विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इसे स्वीकार करना बहुत मुश्किल था। मुझे लगता है कि हमने अपना पहला मैच हारने के बाद भी पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, हमने अभ्यास के दौरान बहुत मेहनत की। साथ ही हमारी बातचीत अच्छी थी। मुझे लगता है कि हमने सफेद गेंद के मैच में अच्छी फॉर्म में चल रही टीम को हराया। मैंने सिर्फ खिलाड़ियों से कहा कि हम जो कर सकते है वह करने का प्रयास करें। दुर्भाग्य से, हम वह नहीं कर सके जो करना चाहिए था।

उधर, हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, हम हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे सकते, लेकिन हमें जीतने के तरीके खोजने होंगे। मुझे लगता है कि मैदान में हम पिछले मैच की तरह प्रदर्शन नहीं कर सके। बस छोटी-छोटी थी जितनी सफाई से होनी थी वे हुई नहीं।

उन्होंने कहा, लेकिन गेंदबाजी में हमने उनको एक निर्धारित स्कोर पर रोका। जाहिर है, जब आपके फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज चोटिल होकर बाहर जाते है तो आपको अच्छा नहीं लगता है। दूसरी तरफ, अन्य खिलाड़ी जिन्होंने टूर्नामेंट में बहुत अधिक बल्लेबाजी नहीं की है, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। जो सही मायने में सेमीफाइनल के लिए एक अच्छा संकेत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.