logo-image

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने भारोत्तोलक अचिंता शूली को दी बधाई

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने भारोत्तोलक अचिंता शूली को दी बधाई

Updated on: 01 Aug 2022, 11:25 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सोमवार को बर्मिघम में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर भारोत्तोलक अचिंता शुली को बधाई दी।

शुली को बधाई देते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतकर और तिरंगा फहराकर भारत को गौरवान्वित किया है। आपने तुरंत एक प्रयास में विफलता पर काबू पा लिया और लाइनअप में शीर्ष पर पहुंच गए। आप चैंपियन हैं, जिन्होंने एक बनाया है इतिहास। हार्दिक बधाई।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा, सीडब्ल्यूजी2022 में अचिंता शुली के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हूं। पुरुषों की 73 किलोग्राम भारोत्तोलन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के लिए हार्दिक बधाई। देश को उनकी उपलब्धि पर गर्व है। सभी लोगों को मेरी शुभकामनाएं।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और तप के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस विशेष उपलब्धि के लिए बहुत मेहनत की है। मेरी उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

मोदी ने कहा, राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हमारे दल के रवाना होने से पहले, मैंने अचिंता शुली के साथ बातचीत की थी। हमने उनकी मां और भाई से मिले समर्थन पर चर्चा की थी। मुझे यह भी उम्मीद है कि उन्हें अब एक फिल्म देखने का समय मिलेगा जब एक पदक जीत लिया गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, बर्मिघम में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए हवलदार अचिंता शुली को बधाई। उन्होंने अपनी उपलब्धि से देश को गौरवान्वित किया है। अच्छा किया अचिंता।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.