logo-image

बिंद्रा, सहवाग और लक्ष्मण ने अवनि को दी बधाई

बिंद्रा, सहवाग और लक्ष्मण ने अवनि को दी बधाई

Updated on: 30 Aug 2021, 04:50 PM

नई दिल्ली:

भारतीय खेल जगत ने 10 मीटर एयर राइफल शूटर अवनि लेखरा को बधाई दी, जो सोमवार को टोक्यो पैरालंपिक निशानेबाजी इवेंट के फाइनल में 249.6 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ पैरालंपिक स्वर्ण जीतने वाली देश की पहली महिला बनीं।

भारत के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता, 10 मीटर एयर राइफल शूटर अभिनव बिंद्रा ने 19 वर्षीय अवनि को बधाई दी, उन्होंने ट्वीट कर कहा, भारत को पहला पैरालंपिक स्वर्ण जीताने के लिए अवनि को बधाई। शानदार खेल दिखाते हुए निशानेबाजी में पदक। मुझे बहुत गर्व है। इतिहास में आपके शॉट को याद रखा जाएगा।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट में कहा, भारत को पैरालंपिक में पहला ऐतिहासिक स्वर्ण पदक दिलाने के लिए अवनि को शुभकामनाएं। भारतीय खेल के लिए शानदार अवसर, योगेश कथुनिया जिन्होनें डिस्कस थ्रो में रजत पदक जीता है उन्हें भी बधाई, अब भारत के पास पांच मेडल हो गए हैं।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा, अवनि ने इतिहास रच दिया है। पैरालंपिक में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला। अवनि को इस शानदार उपलब्धि पर ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.