News Nation Logo

पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, अब एशिया कप क्रिकेट 2020 की मेजबानी नहीं कर सकेगा

पाकिस्‍तान के हाथ से एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी छिन गई है. एशिया कप इसी साल (Asia Cup 2020) होना है

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Jan 2020, 01:08:08 PM
टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit: gettyimages)

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान को हर जगह तो मात खानी ही पड़ रही है, अब क्रिकेट के मैदान में उसे एक बड़ा झटका लगा है. पाकिस्‍तान के हाथ से एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी छिन गई है. एशिया कप इसी साल (Asia Cup 2020) होना है, लेकिन बीसीसीआई ने इसमें जाने से इन्‍कार कर दिया था, उसके बाद अब यह बड़ा फैसला हुआ है. T20 विश्‍व कप (T20 World Cup) से ठीक पहले यानी सितंबर में एशिया कप होना है, अभी तक पाकिस्‍तान इसकी मेजबानी कर रहा था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. लेकिन इस बीच अब बड़ा सवाल यह उठ गया है कि पाकिस्‍तान नहीं तो आखिर कहां. अभी तक की जानकारी के अनुसार अब एशिया कप दुबई, बांग्‍लादेश और श्रीलंका में से किसी एक जगह पर हो सकता है.

जहां तक अभी तक एशिया कप आयोजित करने की बात है तो इस मामले में अब तक सिर्फ एक बार साल 2008 में पाकिस्‍तान ने एशिया कप की मेजबानी की है. इसके बाद से अब तक करीब 12 साल का वक्‍त गुजर गया है, लेकिन कभी भी पाकिस्‍तान में एशिया कप नहीं हुआ. इससे पहले साल 2018 में दुबई में इसका आयोजन किया गया था, तब भारत ने इस कप पर कब्‍जा जमाया था. बड़ी बात यह भी है कि इस बार एशिया कप T20 फॉर्मेट पर खेला जाना है. इस टूर्नांमेंट में एशिया की सभी टीमें यानी भारत, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्‍तान की टीमें भाग लेंगी. भारत लगातार दो बार एशिया कप खिताब अपने नाम कर चुका है.

आपको बता दें कि पिछले साल मई में यह तय हुआ था कि पाकिस्‍तान में अगला एशिया कप खेला जाएगा. हालांकि तब भी यह बात कही गई थी कि आईसीसी के अधिकतर सदस्य देशों के पाकिस्तान में नहीं खेलने के कारण यह टूर्नामेंट यूएई यानी दुबई में खेला जा सकता है. पाकिस्तानी टीम अपने घरेलू मैच वहीं खेलती है. सिंगापुर में एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के बैठक में पाकिस्तान को मेजबानी देने का फैसला लिया गया था. लेकिन अब यह तय हो गया है कि पाकिस्‍तान में एशिया कप नहीं होगा, लेकिन कहां होगा, इस पर अभी पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता.



First Published : 16 Jan 2020, 12:56:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.