News Nation Logo

डेल स्टेन का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी के साथ एकांतवास रहना करेंगे पसंद

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट बंद है.क्रिकेट टूर्नामेंट रद हो गए हैं या फिर स्‍थगित हैं. जो खिलाड़ी किसी देश के दौरे पर गए थे, उन्‍हें भी अपने देश वापस लौटना पड़ा है, लेकिन वापसी के बाद खिलाड़ियों को कुछ दिन के लिए अलग एकांतवास में रहना पड़ रहा है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Mar 2020, 10:46:35 AM
dale steyn icc

डेल स्‍टेन (Photo Credit: आईसीसी ट्वीटर)

Johannesburg:

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट बंद है. सभी क्रिकेट टूर्नामेंट रद हो गए हैं या फिर आगे सिखका दिए गए हैं. जो खिलाड़ी किसी देश के दौरे पर गए थे, उन्‍हें भी अपने देश वापस लौटना पड़ा है, लेकिन वापसी के बाद खिलाड़ियों को कुछ दिन के लिए अलग एकांतवास में रहना पड़ रहा है. ऐसे में खिलाड़ी भी अपनी बातों से खूब मजे ले रहे हैं. इस बीच हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे (India vs South Africa) पर आई थी, इस वन डे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था, इसके बाद के दो मैच भी रद कर दिए गए थे. इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम वापस अपने देश लौट गई है, लेकिन खिलाड़ियों को अभी अपने घर नहीं भेजा गया है, उन्‍हें सात दिन के लिए एकांतवास दिया गया है. इसके बाद ही वे अपने घर जा सकेंगे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 कब होगा, इस दिन होगा फैसला, खेल मंत्री का बड़ा ऐलान

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा है कि वह अपने कप्तान क्विंटन डी कॉक के साथ अलगाव में रहना पसंद करेंगे. इस समय पूरा विश्व कोरोनावायरस से जूझ रहा है, जिसने अभी तक 9,000 लोगों की जान ले ली हैं. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने डेल स्टेन के हवाले से लिखा है, मैं डी कॉक जैसे शख्स के साथ अलगाव में रहना पसंद करूंगा. अपनी इस पसंद का कारण बताते हुए डेल स्टेन ने कहा कि डी कॉक एक अच्छे बाबर्ची हैं और उनके साथ रहने से उन्हें मछली पकड़ने के वीडियो देखने का समय मिलेगा.
डेल स्टेन ने कहा, वह मेरे विश्व के पसंदीदा लोगों में से हैं. अगर आप उनके होटल के कमरे में जाएंगे तो वो या तो मछली पकड़ने की तैयारी में लगे होंगे या फिर खाना बनाने के वीडियो देख रहे होंगे. जब आप उनके घर पर जाएंगे तो वह यही काम कर रहे होंगे. उन्होंने कहा, मुझे खाना बनाना पसंद नहीं है और वह जानते हैं तो यह अच्छा होगा क्योंकि ऐसे में मैं वो सभी मछली पकड़ने के वीडियो देख सकता हूं जो वो देख रहे होंगे. वह खाना बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः 237 गेंदों पर 66 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज ने दिया जवाब, स्‍मिथ और वार्नर नहीं बन सकता

उनसे जब पूछा गया कि वह ऐसे समय में किस मैच को देखना पसंद करेंगे तो उन्होंने कहा, मैं 1999 तक के सभी विश्व कप देखूंगा. 1992, 96, 99.. मुझे यह सभी पसंद हैं. उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका में खेला गया विश्व कप 2003 भी क्योंकि तभी मैं ब्रैट ली जैसे गेंदबाजों को पसंद करने लगा था, क्योंकि मैं जानता था कि मैं उनके खिलाफ खेल सकता हूं और उनसे मिल सकता हूं.

First Published : 20 Mar 2020, 10:46:35 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो