logo-image

Team India : इस समस्या ने टीम इंडिया को कर दिया है परेशान, नहीं बन रही है बात!

Team India : साल 2023 में टीम इंडिया को 50 ओवर का विश्व कप खेलना है. टीम की तैयारियां भी जोरदार चल रही हैं.

Updated on: 28 Jan 2023, 09:45 AM

नई दिल्ली:

Team India : साल 2023 में टीम इंडिया को 50 ओवर का विश्व कप खेलना है. टीम की तैयारियां भी जोरदार चल रही हैं. पिछले सीरीज की जीत को देखें तो टीम इंडिया के अंदर एक भूख नजर आ रही है. हालांकि कल हुए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से मात देकर कुछ गलतियां सामने निकाल दी हैं. टीम इंडिया हारी भले ही है लेकिन इतनी परेशानी वाली बात अभी नहीं है. क्योंकि भारत के पास शानदार बल्लेबाज से लेकर धाकड़ गेंदबाज मौजूद हैं. फिर भी एक समस्या ऐसी है जो टीम इंडिया के लिए अभी नहीं पिछले कई समय से पीछे लगी हुई है. और भारत इस समस्या को अपने से दूर नहीं कर पा रहा है.

गेंदबाजी से जुड़ी है समस्या

हम जिस समस्या की बात कर रहे हैं वह है गेंदबाजी में नो बॉल बार-बार करना. भारतीय तेज गेंदबाज अहम मौके पर नो बॉल कर रहे हैं. जिससे मैच हाथ से निकलता जा रहा है. चाहे श्रीलंका की बात करें या फिर साउथ अफ्रीका की, टीम ऐन मौके पर नो बॉल करके मैच अपने हाथ से निकाल दे रही है. ऐसे में अगर विश्वकप से पहले यह समस्या दूर नहीं की गई तो फिर भारत का सपना एक बार टूट सकता है.

कल ही के मुकाबले की बात करें तो और अर्शदीप सिंह ने अपने आखिरी ओवर में 27 रन लुटा दिए. ओवर की शुरुआत ही नोबेल से हुई थी. जिस पर लगा था छक्का और जब बात आई फ्री हिट की तो उस पर भी बल्लेबाज ने खुलकर शॉट खेला. इससे हुआ ये कि इस ओवर में ताबड़तोड़ छक्के देखने को मिले. जबसे फ्रीहिट का कंसेप्ट आया है तभी से नो बॉल करना एक जुर्म सा बन गया है. बल्लेबाज को अतिरिक्त गेंद तो मिलती है साथ में उसे खुली आजादी होती है कि वह जो चाहे जैसा चाहे शॉट खेल सकता है. इसलिए भारतीय टीम को जल्द ही तेज गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है.