logo-image

बड़ी खबर : BCCI के इस बड़े अधिकारी ने अपने पद से दिया इस्‍तीफा, जानें क्‍या है कारण

बीसीसीआई का मुख्‍यलय इस वक्‍त बंद चल रहा है. कोरोना वायरस के कारण इसे बंद कर दिया गया था. अभी आईपीएल को लेकर भी कोई खास अपडेट निकलकर सामने नहीं आई है.

Updated on: 14 Apr 2020, 07:36 AM

New Delhi:

बीसीसीआई (BCCI) का मुख्‍यलय इस वक्‍त बंद चल रहा है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण इसे बंद कर दिया गया था. अभी आईपीएल (IPL 2020) को लेकर भी कोई खास अपडेट निकलकर सामने नहीं आई है, लेकिन इस बीच बीसीसीआई (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के उपाध्‍यक्ष महिम वर्मा (Mahim Verma) ने सोमवार को अचानक अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. महिम वर्मा ने उत्तरासंघ क्रिकेट संघ का सचिव बनने के बाद अपना पद छोड़ दिया. महिम वर्मा ने बताया कि यह महज औपचारिकता ही थी चूंकि उनकी टीम पिछले महीने ही राज्य में चुनाव जीती थी. उन्होंने कहा, मुझे अपने राज्य संघ की भी देखरेख करनी है जिसका संचालन अभी तक अच्छे से नहीं हो रहा था. मैंने सीईओ राहुल जौहरी को इस्तीफा दे दिया है. मुझे यकीन है कि इसे स्वीकार किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया तो सौरव गांगुली ने बनाई, धोनी ने तो मलाई खाई, जानें किसने कही ये बड़ी बात

महिम वर्मा को पद छोड़ना पड़ा, क्योंकि बीसीसीआई संविधान एक व्यक्ति को एक ही समय पर राष्ट्रीय और प्रांतीय स्तर पर दो पदों पर रहने की अनुमति नहीं देता है. वर्मा ने कहा, मैंने बोर्ड सचिव जय शाह को पहले की बता दिया था. यदि मैं प्रदेश संघ का प्रभार नहीं लेता तो वहां काम सुचारू रूप से नहीं चल पाता. मैने चुनाव भी इसलिए ही लड़ा था.
हालांकि आपको बता दें कि बीसीसीआई उनके इस्तीफे पर आधिकारिक रूप से तब फैसला लेगा, जब इसका नियमित कामकाज मुंबई स्थित मुख्यालय में शुरू होगा. इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि महिम वर्मा ने अपना त्याग पत्र को बोर्ड को भेज दिया है. महिम वर्मा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सचिव भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी को लेकर आया गौतम गंभीर का बड़ा बयान, वापसी पर कही ये बात

एक स्टेट एसोसिएशन से संबद्ध अधिकारी ने कहा कि महिम वर्मा के फैसले ने एक बार फिर लोढ़ा पैनल की रिपोर्ट के साथ मुद्दों को उजागर किया है. अधिकारी ने कहा, इसने लोढ़ा रिपोर्ट की कई दिक्कतों में से एक को उजागर किया है. उपाध्यक्ष का कार्यकाल एक पदाधिकारी के कार्यकाल के रूप में माना जाता है और फिर भी अध्यक्ष के अधिकारविहीन होने तक इंतजार करने के अलावा और कोई वास्तविक अधिकार नहीं है. महिम वर्मा को पिछले साल 23 अक्टूबर को बीसीसीआई का उपाध्यक्ष बनाया गया था. जबकि सौरव गांगुली को अध्यक्ष, जय शाह को सचिव, जयेश जॉर्ज को सह सचिव और बृजेश पटेल को आईपीएल चेयरमैन चुना गया था.

(एजेंसी इनपुट)